मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 9, 2020, 7:26 AM IST

Updated : Oct 9, 2020, 7:54 AM IST

ETV Bharat / state

बेरोजगारी ने उच्च शिक्षित युवाओं को बनाया आत्मनिर्भर, शुरू किया रूफटॉप रेस्टोरेंट

इंदौर में एमबीएम और एक इंजीनियरिंग जैसी उच्च शिक्षित फील्ड से आने वाले तीन युवाओं ने नए कंसेप्ट पर रेस्टोरेंट की शुरुआत की है और उसे नाम दिया 'रूफ टॉप फूड रेस्टोरेंट.'

indore
युवकों ने की रूफटॉप रेस्टोरेंट की शुरुआत

इंदौर। लॉकडाउन के बाद से इंदौर सहित देश के कई इलाकों के लोगों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ गए, लेकिन इंदौर के 3 युवाओं ने मिलकर इंदौर शहर में एक नए कंसेप्ट पर रेस्टोरेंट की शुरुआत की है और उसे नाम दिया 'रूफ टॉप फूड रेस्टोरेंट' और इसे एक गाड़ी पर रेस्टोरेंट की शक्ल का बनाया गया है. जिसे आसानी से कहीं पर भी ले जाया जा सकता है और अपने खुद का रेस्टोरेंट चालू किया जा सकता है.

युवकों ने की रूफटॉप रेस्टोरेंट की शुरुआत

इंदौर के तीन युवा जिनमें से एक एमबीएम और एक इंजीनियरिंग जैसी उच्च शिक्षित फील्ड से आते हैं, उन्होंने इस फील्ड में काफी लंबे समय काम भी किया, लेकिन कोरोना काल के चलते इनकी नौकरी छूट गई तो इन युवाओं ने हार नहीं मानी और खुद के कंसेप्ट पर एक रेस्टोरेंट की शुरुआत कर दी. शुरुआती दौर में इस तरह के रेस्टोरेंट को खोलने के लिए उनके पास किसी तरह की कोई राशि नहीं थी और जहां भी वो रेस्टोरेंट्स खोलने के लिए जा रहे थे तो काफी किराया मांगा जा रहा था और युवाओं के पास किराया देने का बजट नहीं था, इसी दौरान एक दोस्त को आइडिया आया कि क्यों ना एक गाड़ी में ही रेस्टोरेंट बना लिया जाए, फिर क्या था उन्होंने एक गाड़ी ली और उसको पूरी तरीके से एक रेस्टोरेंट की शक्ल में मॉडिफाई करवा दिया और उसे नाम दिया 'रूफ टॉप रेस्टोरेंट.'

वहीं इस रेस्टोरेंट को इन युवाओं के द्वारा इस तरह से डिजाइन किया गया है की जरूरत के हिसाब से इसे शहर के किसी भी कौने में ले जाकर खड़ा किया जा सकता है. वहीं इंदौर में इस तरह का कंसेप्ट पहली बार इन युवाओं के द्वारा लाया गया है, जो काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

फिलहाल जिस तरह से युवाओं ने आत्मनिर्भर होकर अपने खुद के व्यापार की शुरुआत की है, ये कितना कारगर सिद्ध होता है, ये तो आने वाले समय में ही देखा जाएगा, लेकिन तीनों युवाओं ने नौकरी छूटने के बाद भी हार नहीं मानी और आज एक खुद का नए कंसेप्ट के साथ व्यापार लेकर खड़े हैं जो अन्य युवाओं के लिए एक सबक बन कर सामने आया है.

Last Updated : Oct 9, 2020, 7:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details