मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खाड़ी देशों तक फैला है MDMA Drugs तस्करी का नेटवर्क, सरगना अनवर लाला ने उगले राज़

By

Published : Jul 14, 2021, 11:59 AM IST

Updated : Jul 14, 2021, 12:37 PM IST

एमडीएमए ड्रग्स सप्लाई का नेटवर्क देश के आठ राज्यों में फैला है, जबकि पड़ोसी देशों से खाड़ी देशों तक तस्करों ने नशे का जाल बिछा रखा है. एक के बाद एक पुलिस ने अब तक 33 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, महिला आरोपी मेहजबीन के अलावा सरगना अनवर लाला की गिरफ्तारी के बाद कई खुलासे हुए हैं, गोवा पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर अनवर लाला को गोवा ले गई है.

design photo
डिजाइन फोटो

इंदौर। एमडीएमए ड्रग्स तस्करी (MDMA Drug Smuggling) की पड़ताल में जुटी पुलिस रोजाना नए खुलासे कर रही है. इस गिरोह के सरगना अनवर लाला को गोवा पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर गोवा लेकर गई है. इंदौर क्राइम ब्रांच गोवा के तस्करों के भी रिकॉर्ड खंगाल रही है, साथ ही गोवा पुलिस से भी तस्करों की जानकारी मांगी है. आने वाले समय में पुलिस उन तस्करों को भी पकड़ने की कोशिश करने की बात कह रही है. हाल ही में मेहजबीन सहित चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

एमडीएमए ड्रग्स तस्करी के चार आरोपियों को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया था, जिसमें से एक अनवर लाला गोवा में ड्रग्स सप्लाई कर चुका है. गोवा पुलिस ने इंदौर पुलिस को बताया कि आरोपी अनवर लाला ने पूर्व में पकड़ाए टेंट कारोबारी दिनेश अग्रवाल से करीब 30 किलो एमडीएमए ड्रग्स खरीदी थी. इसी ड्रग्स को उसने तीस करोड़ रुपए में गोवा में खपाया है.

पुलिस ने 27 दिसंबर 2020 को गोवा के एक होटल में MDMA ड्रग्स बेचने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था, जबकि तीन आरोपियों को उसी समय गिरफ्तार भी कर लिया था, जबकि अनवर लाला फरार हो गया था. गोवा पुलिस को अनवर लाला के इंदौर में पकड़े जाने की सूचना मिली तो उसे ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई. पूर्व में गोवा पुलिस ने जिन तीन तस्करों को पकड़ा था, वो ड्रग्स विदेशी पर्यटकों तक महंगे रेट पर पहुंचाते थे, 100 ग्राम ड्रग्स विदेशी टूरिस्टों को दस लाख रुपए में देते थे.

गोवा पुलिस ने जब कार्रवाई की थी, तब अनवर लाला सहित गोवा के तस्कर स्ट्रांग फर्नांडीस, आंध्र प्रदेश के तस्कर वैलेंटाइन और मुंबई के अयान खान के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था, अनवर लाला गोवा पुलिस के गिरफ्त में नहीं आया था. अब अनवर लाला भी पुलिस की गिरफ्त में है तो पुलिस तस्कर स्ट्रांग फर्नांडीज, वैलेंटाइन और अयान खान की जानकारी मांगी है.

इंदौर क्राइम ब्रांच जांच के लिए गोवा जा सकती है क्योंकि पूर्व में जिस टेंट कारोबारी दिनेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था, उसी के माध्यम से अनवर लाला ने बड़ी मात्रा में ड्रग्स खरीदी थी, जोकि हैदराबाद का बताया जा रहा है. निश्चित तौर पर आने वाले समय में इंदौर क्राइम ब्रांच गोवा जाकर भी पड़ताल कर सकती है.

1 हजार रुपए प्रति ग्राम वाली MDMA 6 हजार रुपए में बेचती थी मेहजबीन, इंदौर क्राइम ब्रांच के सामने किया पूरा खुलासा

जांच में यह बात सामने आई है कि मेहजबीन और अन्य आरोपियों ने कई किलो ड्रग्स खपाया है, सिर्फ लॉकडाउन में ही करीब 20 किलो MDMA मुंबई में खपाया था. आरोपी इंदौर में एक हजार रुपए प्रति ग्राम MDMA ड्रग्स खरीदते थे और मुंबई के पैडलर्स को 3000 रुपए प्रति ग्राम और ग्राहकों तक यह 6 से 8 हजार रुपए प्रति ग्राम में पहुंचता था. इस तरह मेहजबीन और उसके साथियों ने काफी मुनाफा कमाया.

इंदौर क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स तस्करी में अभी तक 33 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, इनमें से कई आरोपी कई राज्यों के रहने वाले हैं. पुलिस ने अभी तक महाराष्ट्र, यूपी, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश के आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिस तरह अनवर लाला को गोवा पुलिस पूछताछ के लिए लेकर गई है, इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि गोवा से भी रैकेट के तार जुड़े हो सकते हैं.

Last Updated : Jul 14, 2021, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details