मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दुरंतो एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें रद्द, यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए लिया गया फैसला

इंदौर रेलवे स्टेशन से देश के विभिन्न क्षेत्रों के लिए संचालित होने वाली ट्रेनों को कम यात्रियों की संख्या को देखते हुए रद्द किया जा रहा है. या सप्ताह में तीन ही ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. पश्चिम रेलवे अब तक 12 ट्रेनों को रद्द कर चुका है. जिसमें दुरंतो एक्सप्रेस भी शामिल है.

By

Published : Apr 29, 2021, 8:39 AM IST

low-number-of-passengers-in-indore-trains-are-being-canceled
कोरोना को देखते हुए ट्रेनें हुई कैंसल

इंदौर। शहर में वर्तमान मे कोरोना महामारी के चलते प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. कर्फ्यू के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद किए गए हैं. प्रशासन ने क्षेत्रों में बसों के संचालन पर रोक लगाई. हालांकि अभी यात्रियों के लिए ट्रेन की सेवाएं चालू हैं. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण ट्रेनों में भी लगातार यात्रियों की संख्या में कमी आ रही है.

विशेष ट्रेनों के रूप में किया जा रहा है ट्रेनों का संचालन

वर्तमान में इंदौर रेलवे स्टेशन से देश के विभिन्न क्षेत्रों के लिए ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. इन ट्रेनों का संचालन विशेष ट्रेनों के रूप में किया जा रहा है . ट्रेनों में आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति है. वर्तमान में इंदौर से करीब 25 से अधिक ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. जिनमें कुछ ट्रेनों को छोड़कर अधिकांश ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में कम नजर आ रही है.

कम यात्री वाली ट्रेनों को किया जा रहा है रद्द

रेलवे लगातार यात्रियों की कमी को देखते हुए ट्रेनों को रद्द कर रहा है. कई ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बेहद कम है. जिसके चलते रेलवे प्रबंधन आगामी कुछ समय तक ट्रेनों को रद्द कर रहा है. बीते दिनों में पश्चिम रेलवे ने 12 ट्रेनों को रद्द किया और अब 8 ट्रेनों को रद्द किया गया है. जिनमें इंदौर से चलने वाली दुरंतो एक्सप्रेस भी शामिल है. पूर्व में निरस्त की गई ट्रेनों में इंदौर से चलने वाली 8 ट्रेनों को रद्द किया गया था.


रोजाना चलने वाली ट्रेनों को किया गया है सप्ताह में 3 दिन

रेलवे जन संपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत के अनुसार कम यात्री वाली ट्रेनों को रद्द किया गया है. इंदौर से चलने वाली इंदौर गांधीनगर शांति एक्सप्रेस ,इंदौर से मुंबई जाने वाली अवंतिका एक्सप्रेस और इंदौर से उदयपुर जाने वाली इंदौर उदयपुर एक्सप्रेस जो सप्ताह में रोज संचालित की जाती थी उन्हें अब सप्ताह में केवल 3 दिन ही चलाया जाएगा .इनमें लगातार यात्रियों की संख्या कम देखी जा रही थी जिसके चलते यह फैसला लिया गया है. ट्रेनें 28 अप्रैल से 16 मई तक सप्ताह में 3 दिन संचालित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details