मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वैक्सीनेशन का संदेश देने के लिए डॉक्टर बने भगवान हनुमान

By

Published : May 18, 2021, 10:43 PM IST

Updated : May 18, 2021, 11:04 PM IST

इंदौर में मंगलवार को भगवान हुनमान का डॉक्टर की वेषभुषा में श्रंगार किया गया. भगवान हनुमान डॉक्टर के रूप में वैक्सीनेशन का संदेश देते नजर आ रहे हैं.

lord hanuman became doctor
डॉक्टर बने भगवान हनुमान

इंदौर। इस समय पूरा विश्व कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है. सभी भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि कोरोना इस दुनिया से जल्द खत्म हो जाये. अब भगवान खुद आमजन को कोरोना से बचाव का संदेश देने के साथ ही वैक्सीनेशन कराने का संदेश दे रहे हैं. प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के सुप्रसिद्ध रामभक्त हनुमान मंदिर में मंगलवार को भगवान हनुमान को डॉक्टर की वेषभूषा से श्रृंगारित किया गया है इस वेशभूषा में भगवान हनुमान जनता को कोरोना से बचने और वैक्सीनेशन का संदेश दे रहे है.

वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखी पहल.

तीन सौ वर्ष पुराना है भगवान हुनमान का मंदिर
दअरसल यह तीन सौ वर्ष पुराना मंदिर है. जहां बड़ी संख्या में भक्त अपनी मनोकामनाएं लेकर जाते हैं और उनकी मनोकामनाएं पूरी भी होती हैं. कोरोना के चलते धार्मिक स्थल बंद हैं. विश्व में कोरोना महामारी चरम पर है. ऐसे में अब खुद भगवान भी कोरोना से बचाव का संदेश दे रहे हैं. राजवाड़ा स्थित राम भक्त हनुमान मंदिर में भगवान हनुमान का रोजाना श्रंगार किया जाता है. प्रत्येक दिन अलग-अलग श्रृंगार किया जाता है. इसी कड़ी में मंगलवार को उन्हें डॉक्टर की वेशभूषा में श्रृंगरित किया गया.

सतना में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को मिली 'राम' नाम लिखने की सजा

भगवान हनुमान भी दी रहे संदेश
शासन-प्रशासन लगातार आमजन से वैक्सीनेशन की अपील कर रहे हैं. वहीं अब भगवान भी जनता को वैक्सीनेशन का संदेश देते हुए नजर आ रहे हैं. मंदिर के पुजारी लक्की दुबे का कहना है कि इस समय दुनिया कोरोना संक्रमण से ग्रस्त है. जनता काफी परेशान है, इसलिए हमने भगवान को डॉक्टर की वेशभूषा में श्रंगार कर प्रार्थना की है कि इस दुनिया से कोरोना जैसी बीमारी समाप्त हो जाये.

Last Updated : May 18, 2021, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details