मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउनः कलेक्टर

पिछले दो महीने से रेड जोन में शामिल इंदौर को लॉकडाउन से राहत नहीं मिली है, अनुमान है कि 31 मई के बाद भी इंदौर में लॉकडाउन जारी रहेगा.

By

Published : May 24, 2020, 9:14 AM IST

indore
इंदौर

इंदौर।कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने के चलते पिछले दो महीने से रेड जोन में शामिल इंदौर को लॉकडाउन से राहत नहीं मिलने वाली है, बताया जा रहा है कि 31 मई के बाद भी इंदौर में लॉकडाउन जारी रहेगा.

इंदौर में नहीं खुलेगा लॉकडाउन

मध्यप्रदेश के सबसे बड़े कोरोना हॉटस्पॉट इंदौर में मरीजों की संख्या 3000 के पार पहुंच गई है, लॉकडाउन खुलने पर कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका है. लिहाजा, जिला प्रशासन 20 जून के बाद की स्थिति देखने के बाद ही लॉकडाउन खोलने का निर्णय करेगा. इंदौर में हर दिन करीब 1000 टेस्ट में 10 फीसदी लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं. कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि शहरवासी ये बिलकुल न मानें कि 31 मई के बाद एकदम से शहर खुल जाएगा. शहर खुलने में वक्त लग जाएगा.

शहर में लगातार कंटेन्मेंट एरिया का विस्तार किया जा रहा है. हालांकि, डिस्चार्ज किए जाने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है, लेकिन लॉकडाउन खुलने की स्थिति में बड़े पैमाने पर संक्रमण फैलने की आशंका है.

शहर की व्यापारिक गतिविधियां व दूसरी जरूरी सेवाओं को जारी रखने के लिए जिला प्रशासन ने बड़े पैमाने पर अनुमति जारी की है, लेकिन प्रशासन लॉकडाउन के चौथे चरण के बाद भी इंदौर से लॉकडाउन हटाने को लेकर सहमत नहीं है. हाल ही में यहां कोरोना पॉजिटिव 83 नए मरीज मिले हैं, अब तक शहर में 111 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 3008 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details