मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुंबई फुटओवर ब्रिज की तरह इंदौर में भी हो सकता है बड़ा हादसा!

मुंबई के शिवाजी टर्मिनल स्थित फुटओवर ब्रिज गिरने की घटना के बाद इंदौर रेलवे स्टेशन के पटेल ब्रिज को लेकर भी ऐसी ही आशंका व्यक्त की जा रही है. ये पुल 40 साल पहले बना तो जो अब जर्जर हो चुका है.

By

Published : Mar 15, 2019, 11:50 PM IST

मुंबई फुटओवर ब्रिज की तरह इंदौर में भी हो सकता है बड़ा हादसा!

इंदौर। मुंबई के शिवाजी टर्मिनल के फुटओवर ब्रिज की तरह ही इंदौर का पटेल ब्रिज भी हादसे को निमंत्रण दे रहा है. इंदौर रेलवे स्टेशन स्थित पटेल ब्रिज के दरकने और हादसे की आशंका के चलते रेलवे ने अहम फैसला लिया है. रेलवे अब इस बारे में राज्य शासन को अवगत कराएगा, ताकि मुंबई के शिवाजी टर्मिनल की तरह इंदौर में कोई हादसा न हो.

मुंबई फुटओवर ब्रिज की तरह इंदौर में भी हो सकता है बड़ा हादसा!

मुंबई में गुरुवार की शाम छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के रेलवे फुट ओवर ब्रिज के गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए हैं. मुंबई की ही तरह रेलवे स्टेशन के पास बना सरदार बल्लभ भाई पटेल ब्रिज भी जगह-जगह से दरक रहा है. इसके बावजूद हर दिन हजारों की संख्या में यहां लोगों की आवाजाही हो रही है.

ईटीवी भारत की टीम ने जब पुल का मुआयना किया तो पाया कि पुल की हालत बेहद खराब है. पुल में लगे लोहे के गार्डर कई जगह जंग लगने से खराब हो चुके हैं. कुछ स्थानों पर सीमेंट भी उखड़ चुकी है. जब और पड़ताल की गई तो पता चला कि 3 साल पहले इसी पुल के टुकड़े गिरने से रेलवे की एक लाइन को नुकसान हुआ था. उसके बाद रेलवे ने पटेल ब्रिज का केमिकल ट्रीटमेंट कराया था. हालांकि अब रेलवे ने इस 40 साल पुराने पुल की हालत से राज्य शासन को अवगत कराने का फैसला ले लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details