मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पत्नी की हत्या करने वाले पति को आजीवन कारावास

By

Published : Feb 19, 2021, 9:50 PM IST

इंदौर की जिला कोर्ट ने दो मामलों में दो लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

Life imprisonment to husband
पति को आजीवन कारावास

इंदौर। द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या को अंजाम दिया था. इस मामले में इंदौर की जिला कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही थी. विभिन्न पक्षों की गवाह व साक्ष्यों को देखते हुए इंदौर की जिला कोर्ट ने आरोपी पति सोनू और संतोष पाटीदार को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है. इसी के साथ आरोपी को 1000 के अर्थदंड से भी दंडित किया है. अर्थदंड की राशि अदा न किए जाने पर 6 माह का सश्रम कारावास मुक्ता जाने का आदेश दिया गया है.

सौतन से परेशान होकर महिला ने खाया जहर

इंदौर की जिला कोर्ट ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने आत्महत्या कर ली थी. उस पूरे मामले में विभिन्न पक्षों को सुनने के बाद दहेज के लिए परेशान करने वाले पति को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है. इंदौर की जिला कोर्ट ने आरोपी पति अजय को आजीवन कारावास से दंडित किया है, साथ ही अपराधी पर 5000 के अर्थदंड की सजा से भी दंडित किया है. यदि आरोपी 5000 के अर्थदंड को नहीं भरता है तो उसे 6 माह के अतिरिक्त कारावास की सजा भी भुगतने के फरमान जिला कोर्ट ने जारी किया है.

मैनेजर पर हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार

इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र की एक होटल के मैनेजर पर पिस्टल के साथ हमला करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस पूरी घटना से संबंधित कुछ सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए थे और उन्हीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लसूडिया पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. लसूडिया थाना क्षेत्र के होटल सिल्वर पर आरोपी दीपक पाल अपने अन्य साथियों के साथ गाड़ी से पहुंचा और मैनेजर पर उसने फायर कर दिया. इसके बाद उसने वहां पर मौजूद मैनेजर व अन्य लोगों के साथ मारपीट की. घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए. लेकिन इस पूरी घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए थे और उन्हीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को चिन्हित किया और गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details