मध्य प्रदेश

madhya pradesh

DAVV में INTERNAL MARKS और OPEN BOOK के आधार पर होगी LAW की परीक्षाएं

By

Published : Jun 16, 2021, 10:39 PM IST

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) ने विधि विभाग (Law Department) की परीक्षाओं को लेकर फैसला लिया है. अब ऑड सेमेस्टर (1,3,5,7,9) की परीक्षाएं इंटरनल मार्क्स (internal marks) और इवन सेमेस्टर (2,4,5,6,8) की परीक्षाएं ओपन बुक (open book) के आधार पर होगी.

LAW exams will be like this in DAVV
DAVV में ऐसे होगी LAW की परीक्षाएं

इंदौर। DAVV ने विधि विभाग की परीक्षाओं को लेकर आखिरकार फैसला ले लिया है. विश्वविद्यालय ने बीसीआई के निर्देशों के बाद परीक्षा आयोजित कराने पर फैसला लिया है. जिसमें विश्वविद्यालय ने पहले, तीसरे, पांचवें, सातवें और नौवें सेमेस्टर की परीक्षा इंटरनल मार्क्स के आधार पर और दूसरे, चौथे, आठवें और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा ओपन बुक के आधार पर आयोजित की जाएगी.

DAVV में ऐसे होगी LAW की परीक्षाएं

जुलाई और अगस्त माह में आयोजित कराई जाएगी परीक्षाएं

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के अनुसार विश्वविद्यालय ने विधि विभाग की परीक्षाओं को लेकर बैठक के दौरान फैसला लिया है. जिसके तहत ओपन बुक परीक्षा और इंटरनल मार्क्स के आधार पर परीक्षा आयोजित की जाएगी. इंटरनल मार्क्स वाली परीक्षा जुलाई माह में आयोजित कराई जाएगी. वहीं ओपन बुक की परीक्षाएं अगस्त माह में आयोजित कराई जाएगी.

23 जून से शुरू होंगे DAVV के PG फाइनल ईयर के एग्जाम, जल्द जारी होगा टाइम टेबल

प्राचार्यों की बैठक में लिया जाएगा फैसला

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के अनुसार विश्वविद्यालय जल्द ही परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर देगा. विश्वविद्यालय परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है. जल्द ही विधि महाविद्यालय के प्रिंसिपल की बैठक आयोजित की जाएगी. जिसमें इंटरनल मार्क्स को लेकर आगे की स्थितियां तय की जाएगी. ओपन बुक परीक्षाओं की तैयारी भी जल्द की जाएगी. यह परीक्षाएं जुलाई और अगस्त माह में आयोजित की जाएगी. ताकि परीक्षा के परिणाम जारी की जा सके और छात्रों को किसी भी तरह की सुविधाओं का सामना ना करना पड़े.

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने पूर्व में विधि विभाग की परीक्षा ऑनलाइन तौर पर आयोजित कराई थी. यह परीक्षाएं बीसीआई के निर्देश पर आयोजित कराई गई थी. इस बार बीसीआई ने विश्वविद्यालयों को परीक्षा आयोजित कराने पर फैसला लेने की स्वतंत्रता दी गई थी. जिसके बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं पर फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details