मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अपहरण कर युवक को उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Mar 28, 2021, 12:22 PM IST

इंदौर जिले में अपहरण और फिर हत्या का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस पर भी समय रहते कार्रवाई न करने के आरोप लग रहे हैं. फिलहाल, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

अपहरण कर युवक को उतारा मौत के घाट
अपहरण कर युवक को उतारा मौत के घाट

इंदौर।जिले के एक सर्राफा कारोबारी के बेटे का अपहरण कर मौत के घाट उतार दिया गया. पुलिस ने घटना की जानकारी परिजनों को दे दी है. इस मामले में पुलिस पर भी समय रहते कार्रवाई न करने के आरोप लग रहे हैं. फिलहाल, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

एरोड्रम थाना क्षेत्र का है मामला
दरअसल, ये घटना जिले के एरोड्रम थाना क्षेत्र की है. यहां रहने वाले सर्राफा कारोबारी के बेटे अरविंद सोनी जोकि व्यंकटेश नगर में रहते थे. उनका अपहरण घर के बाहर से ही कुछ लोगों ने कर लिया. अपहरण होने के बाद उन्होंने अपनी लोकेशन परिजनों को भेजी. साथ ही फोन लगाकर भी बताया कि कृष्णा (अपहरणकर्ता) ने उन्हें अगवा कर लिया है. इसके बाद घबराए परिजन एरोड्रम थाने पहुंचे. जहां संबंधित फोन नबंर के आधार पर अगवा करने वाले लोगों से बात भी की. बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि थोड़ी देर में वह वापस शहर में आ जाएंगे, लेकिन अगले दिन सुबह अरविंद की शव झाड़ियों में पड़ा मिलता है.


पैसों के लेनदेन के चलते किया गया अपहरण
बता दें कि मृतक अरविंद का सट्टेबाज कृष्णा से पैसों का लेनदेन था. वहीं, अरविंद ने भी कृष्णा के माध्यम से किसी और को पैसे दिलवा दिए थे. लेकिन उसमें गारंटी अरविंद ने ली थी. जिसके बाद संबंधित व्यक्ति पैसे लेकर गायब हो गया, वहीं कृष्णा अरविंद पर पैसे के लिए दबाव बना रहा था. पहले भी उसके साथ इस तरह की घटना को कृष्णा ने अंजाम दे दिया है.

भाई और पिता का सराफा बाजार में बड़ा काम काज
मृतक अरविंद के भाई अभिषेक और उसके पिता दिनेश का सराफा बाजार में सोने चांदी का बड़ा काम काज है. लेकिन अरविंद उनके साथ काम नहीं करते हुए विभिन्न तरह के काम करता था. पहले उसने तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में ढाबा संचालित किया. लॉकडाउन के दौरान स्थिति बिगड़ी तो नगर में स्थित औषधि भंडार में काम करने लगा. इसी दौरान उसकी जान पहचान सराफा बाजार के सट्टेबाज कृष्णा मालविय से भी हो गई. इसके बाद वह पैसों की जरूरत के लिए कृष्णा से संपर्क कर लेता था और कृष्णा से एक या दो लाख रुपये ही उधार लेता था.

ये भी पढ़ें-ऑटो चालक ने घर में बंधक बना नाबालिग छात्रा से किया रेप

पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल
इस पूरे मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. मृतक की लोकेशन मिलने के बाद भी पलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. अपहरण के 23 घंटे बाद आरोपियों ने मृतक की हत्या कर दी. फिलहाल, अब देखना होगा कि इस पूरे मामले में पुलिस किस तरह की कार्रवाई करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details