मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Kamla Nehru Prani Sangrahalay: इंदौर के प्राणी संग्रहालय में अजगर को हाथ में लेकर फोटो खिंचवाने की हुई शिकायत, कार्रवाई की मांग

By

Published : Jun 15, 2023, 7:28 PM IST

इंदौर कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में अजगर को हाथ में लेकर फोटो खिंचवाने का मामला सामने आया है. इसके बाद पीपुल फॉर एनिमल्स के प्रियांशु जैन ने इसकी शिकायत कर दी. इस तरह जानवरों को हाथ में लेकर फोटो खिंचवाना गलत है, ऐसे लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई किया जाना चाहिए. (Indore Kamla Nehru Prani Sangrahalay)

Python hugging woman neck in Indore Zoo
इंदौर जू में महिला के गले में अजगर

इंदौर।इंदौर कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में विभिन्न तरह के दुर्लभ प्रजाति के जानवर मौजूद हैं. बड़ी संख्या में सैलानी यहां जानवरों को देखने पहुंचते हैं. एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत कई प्रजाति के जानवर यहां लाए गए हैं. प्राणी संग्रहालय में जानवरों को लेकर एक नया विवाद सामने आया है. अजगर को हाथ में लेकर फोटो खिंचवाने की शिकायत हुई है, जिसको लेकर कार्रवाई की मांग की गई है.

दुर्लभ प्रजाति के अजगर को हाथ में लेकर खिंचवाया फोटो:इंदौर नगर निगम में एमआईसी सदस्य नंदकिशोर पहाड़िया बीते दिनों कुछ पार्षदों के साथ कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय पहुंचे थे. तफरी के दौरान उन्होंने प्राणी संग्रहालय में मौजूद अजगर को लेकर फोटो खिंचवाई. यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिसके बाद पीपुल फॉर एनिमल्स के प्रियांशु जैन ने इसकी शिकायत कर दी. उनका कहना है कि इस तरह जानवरों को हाथ में लेकर फोटो खिंचवाना गलत है, ऐसे लोगों पर उचित कार्रवाई की जाए.

कार्रवाई की मांग: कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में विभिन्न प्रजाति के सांपों के लिए एक विशेष सांप घर बनाया गया है, जिसमें अलग-अलग प्रजाति के सांपों को रखा गया है. यहां सांपों के साथ-साथ दुर्लभ प्रजाति के अजगर भी मौजूद हैं. प्राणी संग्रहालय में इस तरह जानवरों को लेकर फोटो खिंचवाना गलत है ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए.

कमला नेहरू जू में आए नए मेहमान, गुजरात के जामनगर से लाए गए दुर्लभ प्रजाति के वन्य प्राणी

Indore Zoo: शेरनी सुंदरी ने 3 शावकों को दिया जन्म, Video में देखें नन्हें मेहमानों की अठखेलियां

इंदौर में छात्र ने किया सुसाइड:इंदौर में भवरकुआं थाना क्षेत्र में आत्महत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि इंदौर के आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में फर्स्ट ईयर के छात्र ने अज्ञात कारणों के चलते किराए के कमरे में सुसाइड कर लिया. मृतक छात्र देवास का रहने वाला है. वह बहन के साथ इंदौर में पढ़ाई कर रहा था. घटना के वक्त उसकी बहन पड़ोस के ही कमरे में सो रही थी. जब वह सुबह उठी तो उसने देखा कि उसका भाई अंदर से दरवाजा नहीं खोल रहा है, जिसके बाद आस-पड़ोस की मदद से अंदर का दरवाजा खुलवाया गया, जहां उसका भाई मृत मिला. उसने सुसाइड कर लिया था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details