मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ का शुक्रवार को ग्वालियर में मेगा रोड शो, लक्ष्मीबाई की समाधि पर भी करेंगे माल्यार्पण

By

Published : Sep 17, 2020, 4:45 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:51 PM IST

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार से दो दिवसीय ग्वालियर-चंबल अंचल के दौरे पर रहेंगे. कमलनाथ की ताकत का एहसास कराने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने काफी तैयारियां की हैं.

Kamal Nath visits Gwalior-Chambal from tomorrow in bhopal
पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ

भोपाल।प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का पहला ग्वालियर-चंबल दौरा होने जा रहा है. कमलनाथ के दो दिवसीय दौरे को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. इस दौरे को ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह के 22 से 24 अगस्त तक हुए दौरे का जवाब माना जा रहा है.

कांग्रेस के संगठन महामंत्री राजीव सिंह

ग्वालियर चंबल में कांग्रेस और कमलनाथ की ताकत का एहसास कराने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने काफी तैयारियां की हैं. 18-19 सितंबर के इस दौरे का आगाज जहां मेगा रोड शो के साथ होगा, तो वहीं कमलनाथ कई सामाजिक, धार्मिक और व्यापारिक संगठन के प्रतिनिधियों से मुलाकात भी करेंगे. 19 सितंबर को कमलनाथ कार्यकर्ताओं की बैठक के अलावा पत्रकारों से भी रूबरू होंगे.

कमलनाथ के स्वागत के लिए तैयार ग्वालियर की जनता

कमलनाथ के ग्वालियर-चंबल दौरे को लेकर प्रदेश कांग्रेस के संगठन महामंत्री राजीव सिंह का कहना है कि ग्वालियर-चंबल की जनता कमलनाथ के स्वागत के लिए आतुर है. उन्होंने 15 महीने सरकार चलाई और किसानों, आम आदमी और हर तबके को राहत पहुंचाने का काम किया. किसानों की कर्ज माफी, महिलाओं के लिए कन्यादान की योजना की राशि बढ़ाना, बिजली के बिल कम करना जैसे उन्होंने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए. इसके अलावा उनकी छवि के कारण प्रदेश में निवेशक भी आकर्षित हुए.

ग्वालियर की जनता में नाथ को लेकर विशेष आकर्षण

उन्होंने कहा कि ग्वालियर की जनता में कमलनाथ को लेकर विशेष आकर्षण है. विधायकों और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के साथ गद्दारी की है और वह दावा करते हैं कि उनके चेहरे को देखकर वोट मिले हैं. 2008 और 2013 का चुनाव भी ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में लड़ा था, तब ग्वालियर चंबल में कांग्रेस के लिए मामूली सीटें मिली हैं.

कमलनाथ के चेहरे को देखकर दिया था जनता ने वोट

2018 में विधानसभा चुनाव में ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस को काफी अच्छी सीटें मिली थी और अगर यह सीट ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण मिली थी, तो 3 महीने बाद गुना-शिवपुरी में क्यों ज्योतिरादित्य सिंधिया हार गए. ग्वालियर चंबल ही नहीं पूरे मध्यप्रदेश में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के चेहरे और उनकी छवि को देखकर जनता ने वोट दिया था. अब ग्वालियर की जनता उनके स्वागत के लिए आतुर है.

कमलनाथ का ग्वालियर कार्यक्रम

18 सितंबर

दोपहर 12 ग्वालियर विमानतल पर आगमन.

मेगा रोड शो - ग्वालियर विमानतल से डीडी नगर चौराहा, पिंटो पार्क, गोले का मंदिर बिरला नगर पुल, तानसेन नगर से होते हुए महारानी लक्ष्मी बाई की समाधि पर माल्यार्पण.

शाम 4 बजे- होटल सेंट्रल पार्क ग्वालियर पर विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों और कांग्रेस के प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात.

19 सितंबर

सुबह 9 बजे- प्रमुख कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात.

10 बजे- होटल सेंट्रल पार्क ग्वालियर में पत्रकार वार्ता का आयोजन.

11 बजे- फैसिलिटेशन सेंटर मेला ग्राउंड ग्वालियर में ग्वालियर-डबरा क्षेत्र के मंडलम सेक्टर इकाइयों के पदाधिकारियों के साथ बैठक. जिसमें सभी जिला अध्यक्ष सहित सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी उपस्थित रहेंगे.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details