मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

3-idiots फिल्म का गाना गाकर जूनियर डॉक्टरों ने जताया विरोध

इंदौर में फिल्मी गाने गाकर जूनियर डॉक्टर विरोध दर्ज कर रहे हैं. शुक्रवार शाम डॉक्टरों ने मोबाइल की टॉर्च जलाकर 3-idiots फिल्म का गाना गाया. उन्होंने कहा कि मांगे पूरी होने के बाद ही हड़ताल खत् होगी.

By

Published : Jun 5, 2021, 3:30 PM IST

juda protest
जूडा हड़ताल

इंदौर। छह सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश भर में जूनियर डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं. सरकार और जूनियर डॉक्टरों के बीच मांगों को लेकर विवाद की स्थिति लगातार बढ़ती जा रही है. सरकार जूनियर डॉक्टरों को काम पर लौटने के लिए कह रही है. वहीं जूनियर डॉक्टर लिखित आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म करने की बात कह रहे हैं. हड़ताल के दौरान जूनियर डॉक्टर अलग-अलग तरीके से अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं.

डॉक्टरों ने गाया गाना.

अलग-अलग तरह से विरोध कर रहे डॉक्टर
इंदौर में करीब 500 के लगभग जूनियर डॉक्टर हड़ताल में शामिल हैं जूनियर डॉक्टरों द्वारा विरोध के दौरान लगातार अलग-अलग कई तरह से अपना विरोध दर्ज कराया जा रहा है. शुक्रवार शाम प्रदर्शन के दौरान जूनियर डॉक्टरों द्वारा नुक्कड़ नाटक और फिल्मी गानों के माध्यम से अपना विरोध दर्ज कराया और हड़ताल जारी रखने की बात कही.

थ्री इडियट फिल्म का गाना गाकर दर्ज कराया विरोध
जूनियर डॉक्टर की हड़ताल में सबसे अधिक 3-idiots फिल्म का गाना सभी की जुबान पर नजर आया. शुक्रवार शाम हुए प्रदर्शन में जूनियर डॉक्टरों ने सामूहिक रूप से मोबाइल की टॉर्च जला कर 3-idiots मूवी का गाना- 'सारी उम्र हम मर मर के जी लिए, अब तो हमें जीने दो जीने दो' गाया. डॉक्टरों का कहना है कि जल्द हमारी मांगे माने.

हड़ताल खत्म करें, काम पर लौटें Junior Doctors: मंत्री विश्वास सारंग का बयान, सरकार कर रही HC के आदेश का पालन

500 जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर
बता दें कि इंदौर में करीब 500 के लगभग जूनियर डॉक्टर हड़ताल में शामिल हैं. वहीं 91 फाइनल ईयर के छात्रों का इनरोलमेंट mgm मेडिकल कॉलेज द्वारा निरस्त किया गया है. वहीं डॉक्टरों की हड़ताल को देखते हुए प्रशासन ने अब तक करीब 200 से अधिक अलग-अलग डॉक्टरों की वैकल्पिक व्यवस्था की है. ताकि स्वास्थ्य व्यवस्था पर हड़ताल का बड़ा प्रभाव न पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details