मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP उपचुनाव: जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की संयुक्त बैठक आयोजित, DIG-कलेक्टर ने दिए निर्देश

By

Published : Oct 4, 2020, 11:54 AM IST

प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए इंदौर में आज जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की संयुक्त बैठक आयोजित हुई, जिसमें इंदौर DIG हरिनारायण चारि मिश्र और कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

Joint meeting held
संयुक्त बैठक आयोजित

इंदौर।उप चुनाव को देखते हुए आज जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के कई अधिकारी शामिल हुए. इस दौरान इंदौर DIG हरिनारायण चारि मिश्र और कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी अधिकारियों को उपचुनाव में किस तरह से काम करना है इसके बारे में जानकारी दी.

संयुक्त बैठक आयोजित

मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तैयारियों की शुरुआत हो चुकी है. इसी कड़ी में इंदौर की सांवेर सीट पर उपचुनाव होना है, उसको लेकर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की संयुक्त बैठक का आयोजन आज इंदौर के रविंद्र नाटक घर में किया गया. इस बैठक में इंदौर DIG और कलेक्टर ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को बैठक लेकर चुनाव में किस तरह से काम करना है, इसको लेकर दिशा-निर्देश दिए.

वहीं सांवेर विधानसभा सीट में होने वाले चुनाव को लेकर अधिकारियों के नेतृत्व में 25 टीमें भी गठित की गई हैं, जो सांवेर विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी द्वारा किस तरह से चुनाव प्रचार किया जा रहा है उसकी निगरानी करेंगी. अलग-अलग क्षेत्रों और कामों के लिए भी टीमें गठित की गई हैं. इसके अलावा कोरोना काल में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भी इंदौर कलेक्टर और DIG ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. चुनाव में किस तरह से सख्ती बरतनी है और संवेदनशील क्षेत्रों में किस तरह से व्यवस्था करनी है इसकी जानकारी अधिकारियों को दिए गए.

ये भी पढ़ें-शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के मामले आए सामने, पुलिस ने दोनों पीड़िताओं की शिकायत पर दर्ज किए मामले

फिलहाल उपचुनाव को लेकर अधिकारी काफी सख्त नजर आ रहे हैं और किसी भी तरह की रियायत बरतने के मूड में नहीं है. इस बैठक में अधीनस्थ अधिकारी और कर्मचारियों को कड़े दिशा-निर्देश भी दोनों अधिकारियों द्वारा जारी कर दिए गए हैं, जिसके बाद अब यह अधिकारी सांवेर विधानसभा क्षेत्र में इन्हीं कड़े नियमों के मुताबिक काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details