मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्लेन खरीदी पर जीतू पटवारी ने उठाए सवाल, कहा- उधार लेकर घी पी रहे शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान के काफिले में अब एक नया विमान जुड़ गया है. शिवराज सरकार ने 65 करोड़ रुपए में क्राफ्ट किंग एयर B200 प्लेन खरीदा है, जिस पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने सवाल खड़े किए हैं. पढ़िए पूरी खबर.

By

Published : Aug 26, 2020, 9:42 PM IST

Craft King Air B200 Plane
प्लेन खरीदी पर जीतू पटवारी ने उठाए सवाल

इंदौर। अरबों रुपए के कर्ज के बावजूद वित्तीय संकट से जूझ रही मध्य प्रदेश सरकार द्वारा नया एयरक्राफ्ट खरीदे जाने पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं. इंदौर में कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि, शिवराज सरकार के पास किसानों की मदद के लिए पैसे नहीं हैं, सरकार कर्मचारियों का वेतन नहीं दे पा रही है, तमाम खर्चों में कटौती का राग अलापा जा रहा है और खुद के घूमने के लिए करोड़ों रुपए के नए विमान खरीदे जा रहे हैं. जीतू पवटारी ने कहा कि, मुख्यमंत्री वित्तीय संकट के बावजूद भी कर्जा लेकर भी घी पी रहे हैं. यही सरकार का असली चरित्र है.

प्लेन खरीदी पर जीतू पटवारी ने उठाए सवाल

मध्य प्रदेश सरकार ने हाल ही में अपना पुराना विमान एयर किंग 200 गुजरात की एक कंपनी को 8 करोड़ में बेचा है. पुराने विमान को मध्य प्रदेश सरकार ने 2002 में अमेरिका की एक कंपनी से खरीदा था. अब शिवराज सरकार ने करीब 65 करोड़ रुपए में क्राफ्ट किंग एयर B200 जीटी विमान खरीदा है.

इस विमान के आज स्टेट हैंगर पहुंचते ही कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर उधार लेकर घी पीने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जीतू पटवारी ने इंदौर में कहा, एक तरफ तो सरकार के पास प्रदेश के कर्मचारियों को इंक्रीमेंट का लाभ देने, वेतन बांटने में असमर्थ है, जबकि दूसरी तरफ खुद के ऐसो आराम और सुविधाओं के नाम पर जनता के करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं. यही शिवराज सरकार का असली चरित्र है.

जीतू पटवारी ने कहा कि, एक तरफ जनता कोरोना की महामारी से त्रस्त है, फसलों के बर्बाद होने से किसान परेशान हैं, लेकिन शिवराज सरकार अपनी सुख-सुविधाओं के नाम पर जनता के करोड़ों रुपए लुटाने को तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details