मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

संबल योजना के फर्जी लाभार्थियों पर होगी कड़ी कार्रवाईः जयवर्धन सिंह

नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने संबल योजना घोटाले को गंभीर बताया है. साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

By

Published : Nov 13, 2019, 1:26 PM IST

जयवर्धन सिंह, नगरीय प्रशासन मंत्री

इंदौर। मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने संबल योजना का लाभ लेने वाले फर्जी लाभार्थियों पर कार्रवाई करने की बात कही है. मंत्री के मुताबिक ये गंभीर मामला है और सरकार इस पर नजर बनाए हुए है. चरण वंदना मामले पर उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है, इतना जरूर कहा कि पैर छूना व्यक्ति की आस्था का विषय है.

जयवर्धन सिंह, नगरीय प्रशासन मंत्री

मंत्री के मुताबिक इंदौर मध्यप्रदेश का अहम हिस्सा है और इसके विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. शहरों को किए गए आवंटन में कुछ कमियां हैं, लेकिन आने वाले समय में शहरों को पूरा पैसा दिया जाएगा. प्रदेश के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मेट्रो पर मंत्री ने कहा कि इसकी बैठक भोपाल में की जा रही है, जिसमें कॉन्ट्रैक्टर भी शामिल होंगे और जो भी समस्या रहेगी, उसका निराकरण किया जाएगा.

'मध्यप्रदेश में घट रही बेरोजगारी'
मंत्री ने कहा कि सही समय पर मेट्रो प्रोजेक्ट का काम पूरा हो, इसके प्रयास किए जा रहे हैं और आने वाले समय में इसके लिए कई और टेंडर भी निकाले जाएंगे, जयवर्धन के मुताबिक पूरे देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, जबकि मध्यप्रदेश में बेरोजगारी कम हो रही है.

संबल योजना घोटाला में कड़ी कार्रवाई
संबल योजना घोटाला मामले पर मंत्री ने कहा कि ये बहुत बड़ा मुद्दा है, जिनके पास पर्याप्त संपत्ति है, उन्हें इस योजना में जोड़ा गया है. पूर्व सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए जयवर्धन ने कहा कि वे 13 साल मध्यप्रदेश के सीएम रहे हैं और उन्हें मेरी सलाह की जरूरत नहीं है. जयवर्धन ने इस पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही है.

स्वच्छता सर्वेक्षण में मदद का भरोसा
वित्तीय वर्ष में बजट को लेकर मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार बनी तब हमारी प्राथमिकता थी कि किसानों का कर्ज माफ हो और 31 मार्च 2020 तक आरआरबी खातों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. साथ ही इंदौर में होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए भी मंत्री ने मदद का भरोसा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details