मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नर्मदा में आई बाढ़ के बाद बंद पड़े जलूद पंप फिर शुरु, पानी की किल्लत हुई दूर

By

Published : Sep 7, 2020, 1:44 PM IST

बीते दिनों नर्मदा में आई बाढ़ के चलते जलूद स्थित पंप पूरी तरह डूब गए थे. जिससे इंदौर शहर के अधिकतर इलाकों में पानी की समस्या आ गई थी, लेकिन अब फिर पानी की किल्लत दूर हो गई है.

Water crisis deepens in Indore city after Narmada boom
तीन सप्ताह बाद शुरू हुआ जलप्रदाय

इंदौर।नर्मदा नदी में आई बाढ़ के चलते जलूद में पंप डूब गए हैं. जिसके चलते पंप में फंसा कचरा साफ नहीं हो पा रहा है. वहीं नर्मदा तृतीय चरण से क्षमता से काफी कम पानी मिल रहा है. जिससे शहरभर में पानी की किल्लत शुरु हो गई थी. हालांकि आज से पानी की व्यवस्था सुचारू हो गई. बता दें कि इंदौर शहर के अधिकतर इलाकों में नर्मदा नदी से पानी की सप्लाई की जाती है. जलूद में पंपों में समस्या होने पर इंदौर में जल संकट की स्थिति का सामना करना पड़ता है.

नर्मदा में आई बाढ़ से फिर शुरु हुए जलूद

दरअसल बारिश के कारण जलूद में नर्मदा नदी के बढ़े हुए जलस्तर के कारण बीते तीन सप्ताह से जलसंकट की स्थिति निर्मित हो गई थी. जिसके बाद आज से शहर में जलप्रदाय सुचारु हो पाया है.

पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश के कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया था. जिसके कारण जलूद के पंपों के आसपास सफाई नहीं हो पा रही थी. वहीं कचरा-घास पंप में फंसे होने के कारण पंप कम पानी डिस्चार्ज कर रहे थे. जो शहरवासियों के लिए परेशानी का कारण बन गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details