मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फास्ट रिकवरी के लिए संक्रमित मरीजों को मिलेंगी ये सुविधाएं...

कोरोना संक्रमित मरीजों की फास्ट रिकवरी के लिए अब इंदौर में उन्हें अतिरिक्त सुविधाएं एवं मनोरंजन और संवाद के साधन मुहैया कराए जाएंगे. यही नहीं अब अस्पतालों में भर्ती तमाम मरीजों को काढ़ा भी उपलब्ध कराया जाएगा.

By

Published : May 16, 2020, 7:42 PM IST

Updated : May 16, 2020, 10:26 PM IST

Corona patients will get these facilities
कोरोना मरीजों को मिलेगी यह सुविधाएं

इंदौर। कोरोना संक्रमित मरीजों की फास्ट रिकवरी के लिए अब उन्हें अतिरिक्त सुविधाएं एवं मनोरंजन और संवाद के साधन मुहैया कराए जाएंगे. इसके अलावा अब अस्पतालों में भर्ती तमाम मरीजों को काढ़ा भी उपलब्ध कराया जाएगा. इंदौर में मरीजों का रिकवरी रेट अन्य शहरों की तुलना में कही ज्यादा है. फिलहाल यहां एक हजार 179 मरीजों का एमआर टीवी अस्पताल और एमडीएच अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

इंदौर में मरीजों की लगातार देखभाल और त्वरित उपचार किया जा रहा है. यही कारण ही अब तक ग्यारह सौ मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. हालांकि यहां संक्रमित मरीजों की संख्या दो हजार 378 तक हो चुकी है. ऐसे में करीब दो हजार 61 मरीजों को अलग-अलग स्थानों पर क्वॉरेंटाइन किया गया है. फिलहाल अस्पताल में भर्ती मरीजों को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने तमाम चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने रेड श्रेणी के एमआरटीवी और एमटीएच अस्पताल के निरीक्षण के बाद कहा कि अब सभी मरीजों को आयुष विभाग के माध्यम से काढ़ा दिया जाएगा. इसके अलावा मरीजों को वार्ड में मनोरंजन के लिए टीवी लगवाए जाएंगे. जिससे कि वह बीमारी की निराशा से उबर सकें. इसके अलावा हर वार्ड में एक टैब रखा जाएगा इस टेप के जरिए सभी मरीज अपने घरवालों से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात कर सकेंगे. जिससे की उनमें उपचार के बाद जल्दी घर लौटने की उम्मीद बनी रहे.

संभागायुक्त ने बताया दोनों अस्पतालों की बेड कैपेसिटी अब बढ़ा रहे हैं. जिससे की दोनों जगहों पर एक साथ मरीजों को तमाम तरह के उपचार और सुविधाएं नि:शुल्क उपलब्ध हो सकें.

Last Updated : May 16, 2020, 10:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details