मध्य प्रदेश

madhya pradesh

1 जून से unlock होगा indore, पहले किराना दुकानें, कंस्ट्रक्शन फिर थोक कारोबार होगा शुरु

By

Published : May 21, 2021, 6:58 PM IST

Updated : May 22, 2021, 9:04 AM IST

अनलॉक इंदौर (indore unlock) की प्रक्रिया 1 जून से शुरू की जा रही है. हालांकि इंदौर में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्देश के बाद इंदौर के राधा स्वामी सेंटर में पोस्ट कोविड सेंटर (post covid centre) बनाया जाएगा. जिसमें नेजल एंडोस्कोपी (nasal endoscopy surgery) के जरिए ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजो की जांच की जाएंगी.

indore unlock
अनलॉक इंदौर

इंदौर।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इंदौर में 1 जून से कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) छूट की घोषणा के बाद प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. जिसके मद्देनजर कलेक्टर मनीष सिंह (collector manish singh) ने शुक्रवार को जिले के सभी अधिकारियों की बैठक ली और जिले की स्थिति का भी जायजा लिया. कलेक्टर मनीष ने जिले में बढ़ रहे ब्लैक फंगस(black fungus) के मामलों पर कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्देश के बाद इंदौर के राधा स्वामी सेंटर में पोस्ट कोविड सेंटर (post covid centre) बनाया जाएगा. जिसमें नेजल एंडोस्कोपी (nasal endoscopy surgery) के जरिए ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजो की जांच की जाएंगी.

अनलॉक इंदौर
  • 1 जून से अनलॉक इंदौर

इंदौर में कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा ली गई अधिकारियों की बैठक के बाद अनलॉक इंदौर (indore unlock)की प्रक्रिया 1 जून से शुरू की जा रही है. हालांकि इंदौर में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए गए हैं. जिसके बाद शहर को कोरोना संक्रमण की स्थिति के मद्देनदर धीरे-धीरे अनलॉक किया जाएगा. कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि शहर में लगे जनता कर्फ्यू से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आई है. उन्होंने कहा कि अभी राशन की दुकानें बंद हैं और इन्हें 1 जून के बाद खोला जाएगा. बकौल कलेक्टर, शहर में अनलॉक के बाद जिस इलाके में भी कोरोना के मामले ज्यादा आएंगे उसे वहीं पर कंट्रोल किया जाएगा, उसके लिए पूरे शहर में लॉकडाउन लगाने की जरुरत नहीं होगी.

सरकार छिपा रही मौत के आंकड़े, 2 महीने में कोरोना से 1 लाख से ज्यादा की मौत: कमलनाथ

  • कैसे होगी अनलॉक इंदौर की प्रकिया?, जानें किस व्यापार में कितनी छूट

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि अनलॉक के बाद शहर में राशन की दुकानों को पहले 12 बजे तक खोला जा सकता है. इसके साथ कंस्ट्रक्शन सेक्टर को खोलने पर विचार चल रहा है. थोक व्यापार को ढील देने की कोशिश रहेगी. उन्होंने आगे कहा कि शहर में सभी दुकानें खोलने की प्लानिंग है, रेस्टोरेंट में टेक अवे की सुविधा शुरु की जा सकती है ताकि उनका काम भी शुरु हो सके और पहली स्टेज में थोक व्यापार को खोला जाएगा.

  • इंदौर में अनलॉक प्रकिया का पहले चरण में सब्जी, किराना और थोक व्यापार में छूट

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि शहर की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है. शासन की मंशा है कि 1 जून से शहर को खोला जाए. अभी शहर में पॉजिटिविटी रेट 9% पर आ गया है और स्थिति में सुधार तेजी से हो रहा है.

Last Updated : May 22, 2021, 9:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details