मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 17, 2022, 7:54 PM IST

ETV Bharat / state

Indore crime News : सौतेले बेटे फर्जी तरीके से 200 करोड़ की जमीन हड़पने चाहते हैं, महिला ने दर्ज कराई FIR

इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में 200 करोड रुपये की जमीन सौतेली मां के नाम है. इसे सौतेले बेटों द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपने नाम करवाया जा रहा था. सौतेली मां की शिकायत पर खजराना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. मामला शहर से लगी 12 बीघा जमीन का है. आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज लगाए लेकिन तहसीलदार ने पकड़ लिए. इसके बाद एसडीएम ने भी फर्जीवाड़ा पकड़ा. (Indore land dispute) (Step sons want grab land) (woman lodged FIR)

Indore crime News
200 करोड़ की जमीन हड़पने की साजिश

इंदौर।खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा के मुताबिक खजराना के पटेल मोहल्ले में रहने वाली फरियादी बिस्मिल्लाह बी की शिकायत पर सौतेले बेटे नासिर हुसैन, जाकिर हुसैन और मोहम्मद हुसैन के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. तीनों आरोपी जेतपुरा गांव में रहने वाले हैं. फरियादी ने पुलिस को बताया कि वह पति इसहाक पटेल की दूसरी पत्नी है. पहली पत्नी जमीला बी की 24 साल पहले मृत्यु होने के बाद उनकी शादी इसहाक पटेल से हुई थी.

पहली पत्नी के बेटों को 150 बीघा जमीन :इसहाक पटेल की पहली पत्नी से तीन लड़के और एक लड़की हैं. बिस्मिल्लाह बी से एक लड़का अफसर पटेल और एक लड़की हुई. इसहाक पटेल की मौत 2017 में हुई थी. अपनी मृत्यु से पहले उन्होंने रोबोट चौराहे के पास अपनी 12 बीघा जमीन दूसरी पत्नी बिस्मिल्लाह बी के नाम कर दी थी. वहीं इसहाक ने जेतपुरा की अपनी 150 बीघा जमीन पहले पत्नी के तीन बेटों के नाम कर दी थी. बिस्मिल्लाह बी ने पुलिस को बताया कि कोरोना में उनके बेटे अफसर पटेल की मौत हो गई.

Sehore News: CM के विधानसभा क्षेत्र में भ्रष्टाचार, बीजेपी जिलाअध्यक्ष पर जमीन हड़पने का आरोप, फरियादी ने मांगी इच्छामृत्यु

12 बीघा जमीन पर सौतेले बेटों की नजर :बेटे की मौत के बाद तीनों सौतेले बेटों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर मेरे नाम दर्ज 12 बीघा जमीन को अपने नाम करवाने का षड्यंत्र रचा. आरोपियों ने फर्जी दानपात्र के आधार पर बिस्मिल्लाह बी के नाम जमीन के नामांतरण के लिए तहसीलदार के समक्ष आवेदन दिया. दस्तावेज फर्जी होने के चलते तहसीलदार ने नामांतरण निरस्त कर दिया. इसके बाद आरोपियों ने एसडीएम के समक्ष भी आवेदन देकर जमीन अपने नाम करवाने की कोशिश की, लेकिन वहां से भी उनका आवेदन निरस्त कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details