मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पॉलिथीन से मुक्ति, पर्यावरण बचाने की युक्ति के साथ रेलवे मना रहा स्वच्छता पखवाड़ा

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत इंदौर रेलवे स्टेशन पर 11 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है, जिसके तहत स्टेशन पर यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है, साथ ही पर्यावरण को साफ और स्वच्छ रखने के संबंध में जानकारी भी दी जा रही है.

By

Published : Sep 12, 2019, 7:15 PM IST

रेलवे मना रहा स्वच्छता पखवाड़ा

इंदौर। भारतीय रेलवे ने स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू किया है, इस अभियान के तहत देश भर में रेलवे स्वच्छता पखवाड़ा मना रहा है, जिसके तहत रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा, जबकि पर्यावरण को साफ और स्वच्छ रखने के संबंध में जानकारी भी दी जाएगी.

रेलवे मना रहा स्वच्छता पखवाड़ा


इंदौर रेलवे स्टेशन से स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत की गई है, जो 11 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा, जिसके तहत स्टेशन पर यात्रियों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया गया. साथ ही रेलवे कर्मचारियों द्वारा यात्रियों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है.


रेलवे द्वारा यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ स्टेशन व अन्य स्थानों पर स्वच्छता बनाए रखने की भी जानकारी दी जा रही है. साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए इंदौर रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों को कपड़ों की थैलियां वितरित की जा रही हैं. अन्य तरह-तरह के आयोजनों के माध्यम से स्वच्छता के संदेश के जरिए यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details