मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 25, 2021, 1:48 PM IST

Updated : Jul 25, 2021, 2:25 PM IST

ETV Bharat / state

शराब माफियाओं में गैंगवार के बाद एक्शन में पुलिस! देर रात 500 से अधिक संदिग्धों को उठाया

इंदौर में हुए गोलीकांड को लेकर इंदौर पुलिस अब एक्शन मोड में नजर आ रही है. जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शहर के 170 शराब दुकानों के साथ संचालित होने वाले आहतों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 500 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है और उन पर विभिन्न तरह की कार्रवाई की है.जिसके बाद पुलिस ने सख्त हिदायत देकर और पुछताछ कर लोगों को छोड़ दिया.

Police action on 170 liquor shops
170 शराब दुकानों पर पुलिस की कार्रवाई

इंदौर(Indore)।विजय नगर थाना क्षेत्र में शराब कारोबारियों के बीच हुए विवाद के बाद पुलिस अब एक्शन मोड में नजर आ रही है. बता दें शराब कारोबारी अर्जुन ठाकुर पर अन्य शराब कारोबारी हेमू ठाकुर ,चिंटू ठाकुर और सतीश भाऊ ने मिलकर बंदूक से फायर कर दिया था जिसके कारण शराब कारोबारी अर्जुन ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गया था.वहीं इस पूरे विवाद के बाद पुलिस ने खुलासा किया है कि शराब कारोबारियों के बीच आहतों को लेकर विवाद हुआ था और उसी विवाद के चलते शराब कारोबारी अर्जुन ठाकुर पर अन्य शराब कारोबारियों ने बंदूक से फायर कर दिया था और गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गए थे.अब पुलिस ने ऐसे अहातों के खिलाफ एक अभियान की शुरुआत कर दी है. इसी के तहत तकरीबन इंदौर शहर के 170 शराब दुकानों के साथ संचालित होने वाले आहतों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 500 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है और उन पर विभिन्न तरह की कार्रवाई की है.

170 शराब दुकानों पर पुलिस की कार्रवाई

170 शराब की दुकानों पर पुलिस ने की कार्रवाई
इंदौर पुलिस अब गुंडे और बदमाशों के खिलाफ एक्शन मोड में नजर आ रही है. वहीं जिस तरह से शराब कारोबारियों के बीच विवाद हुआ उसके बाद इंदौर पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे थे. इसी कड़ी में आज इंदौर पुलिस ने पूर्व और पश्चिम क्षेत्र में आहतों के खिलाफ एक बड़े अभियान को अंजाम दिया.देर शाम से ही पूर्व और पश्चिम क्षेत्र के विभिन्न थाना पुलिस अपने-अपने क्षेत्रों में मौजूद आहतों पर कार्रवाई को अंजाम देने में जुट गई है.बता दे इंदौर आईजी ने इंदौर के समस्त पुलिस अधिकारियों को यह निर्देश दिए थे कि एक बड़ा अभियान इंदौर शहर में चलाया जाए और उसी कड़ी में आज इंदौर पुलिस ने एक अभियान की शुरुआत की है बता दें इंदौर पुलिस ने इंदौर शहर की तकरीबन जितनी भी देसी शराब की दुकान है और उनके साथ जो अहाते संचालित होते हैं उन अहातों पर बैठकर शराब पीने वाले संदिग्ध लोगों की जांच पड़ताल की और इस दौरान जो भी संदिग्ध नजर आया उसको हिरासत में लिया और उस पर विभिन्न तरह की कार्रवाई को अंजाम देकर छोड़ दिया. वहीं यह कार्रवाई आने वाले दिनों में भी जारी रहने की उम्मीद है.

500 से अधिक संदिग्धों हिरासत में

इंदौर गोलीकांडः शातिर बदमाश सतीश भाऊ और चिंटू ठाकुर के बाद दो और आरोपी गिरफ्तार

500 से ज्यादा संदिग्धों को लिया हिरासत में
बता दे पूर्व और पश्चिम में तकरीबन 170 देसी शराब की दुकानें हैं और इन 170 देसी शराब दुकानों के साथ आहाते भी संचालित होते हैं और आज इंदौर के पूर्व और पश्चिम क्षेत्र की पुलिस ने 170 आहतों पर चेकिंग अभियान चलाया और इस दौरान तकरीबन 500 से अधिक संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने चिन्हित करते हुए हिरासत में लिया है. वहीं कुछ आरोपियों पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया तो वहीं कई आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड भी निकले .पुलिस ने अहाता संचालकों को भी सख्त हिदायत दी है कि उनके वहां पर जो भी व्यक्ति काम करते हैं उनकी पूरी जानकारी थाने पर दी जाए और यदि इस दौरान किसी भी आहाता संचालक ने अपने वहां पर अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति को काम पर रखा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

170 शराब के आहतों पर पुलिस की कार्रवाई
परदेशीपुरा पुलिस ने सबसे बड़ी करवाई को दिया अंजामइंदौर में तकरीबन 30 से अधिक थाने मौजूद है और जिस तरह से अभियान की शुरुआत की गई थी तो उसमें बढ़-चढ़कर थाना क्षेत्र में मौजूदा अहतों पर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया.परदेशीपुरा पुलिस ने अपने वहां पर तीन अहाते जो देसी शराब की दुकानों के साथ संचालित होते हैं वहां पर कार्रवाई को अंजाम देते हुए तो 100 लोगों को चिन्हित किया और उन पर विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज करने के साथ ही कुछ आरोपियों के आपराधिक रिकार्ड भी निकले जिसके बाद उन आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की.वहीं कुछ आरोपियों पर आबकारी एक्ट सहित अन्य धाराओं में भी प्रकरण दर्ज किया है बता दे इंदौर में जितने भी थाने हैं उनमें सबसे अधिक कार्रवाई परदेशीपुरा पुलिस नहीं की.हीरा नगर में सड़क पर ही पी रहे थे शराबआहतों पर कार्रवाई को अंजाम देते हुए हीरानगर पुलिस अपने क्षेत्र में स्थितशराब दुकान पर पहुंचे तो वहां पर आहाता बंद होने के कारण लोग शराब खरीदकर रोड़ पर ही पीते हुए नजर आए. इसके बाद पुलिस ने शराब पीने वाले व्यक्तियों को खदेड़ा और उन्हें सख्त हिदायत भी दी. कुछ लोग अहतो में शराब नहीं पीते हुए सड़क पर बैठकर शराब पी रहे है. वहीं कुछ लोग टू व्हीलर गाड़ी पर ही शराब की बोतलों को रखकर पी रहे हैं तो वही फोर व्हीलर गाड़ी से आकर भी यहां पर युवको के द्वारा शराब पी जा रही है.इस दौरान जो भी व्यक्ति इस तरह से खुले में शराब पी रहा था उन को सख्त हिदायत देते हुए उन पर पुलिस ने कार्रवाई भी की. गोली कांड में घायल हुए शराब कारोबारी के आहाते से ही हुई चेकिंग की शुरुआतबता दे पिछले दिनों इंदौर के दो शराब कारोबारी हेमू ठाकुर और अर्जुन ठाकुर में गांधीनगर स्थित शराब दुकान के अहाते को लेकर ही विवाद हुआ था .इसी के चलते हेमू ठाकुर, चिंटु ठाकुर और सतीश भाऊ ने शराब कारोबारी अर्जुन ठाकुर पर बंदूक से फायर कर दिया और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया.इस पूरे मामले में पुलिस जहां आरोपियों की लगातार धरपकड़ करने में जुटी हुई है. तो वही जिस तरह से अहतो को लेकर यह पूरा विवाद सामने आया उसी को देखते हुए आज एक बड़े अभियान की शुरुआत पुलिस के द्वारा की गई. इस अभियान की शुरुआत थी घायल हुए शराब कारोबारी अर्जुन ठाकुर के अहाते से की गई तो वही अन्य शराब कारोबारियों के अहातों पर भी पुलिस के द्वारा इसी तरह से कार्रवाई कर वहां पर काम कर रहे नौकरों की जानकारी के साथ ही वहां पर मौजूद लोगों को हिदायत दी है कि अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को अहातों में ना घुसने दिया जाए और इसी के साथ काम करने वालों की पूरी जानकारी भी पुलिस को दी जाए. पुलिस ने शहर के कई शराब आहतों पर की कार्रवाईफिलहाल जिस तरह से इन्दौर पुलिस ने इस अभियान की शुरुआत की है उसका असर अब किस तरह से नजर आता है यह देखने लायक रहेगा. बता दे जिस तरह से इंदौर में अपराध के ग्राफ में बढ़ोतरी हुई है उस पर किस तरह से अंकुश लगता है यह तो आने वाले समय में देखा जाएगा लेकिन निश्चित तौर पर इंदौर पुलिस कि जिस तरह से पिछले दिनों किरकिरी हुई थी उसी को देखते हुए अब इंदौर पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है.
Last Updated : Jul 25, 2021, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details