मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भू-माफियाओं ने मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स तोड़कर मिटाएं सबूत

खजराना थाना पुलिस फरार भू-माफियाओं को पड़कने के तमाम प्रयास कर रही हैं. लेकिन भू-माफिया हाथ नहीं लग रहे. वहीं पुलिस भू -माफियाओं के ठिकानों पर पहुंची, तो पाया कि भू माफियाओं ने अपने मोबाइल तक तोड़कर साक्ष्य मिटाने की कोशिश की.

By

Published : Feb 23, 2021, 10:38 AM IST

Updated : Feb 23, 2021, 2:12 PM IST

Indore Police
इंदौर पुलिस

इंदौर।इंदौर पुलिस के द्वारा भू माफियाओं की सर्चिंग के लिए देर रात तक उनके घरों पर छापामार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में पुलिस भू माफियाओं के घरों पर पहुंची और उनके मोबाइल फोन पर अन्य इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को जुटाया, तो कई भू माफियाओं ने अपने मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को तोड़कर या फिर पानी में डालकर खराब कर दिए. वहीं फरार भू माफिया पर इंदौर डीआईजी ने इनाम की राशि में भी बढ़ोतरी कर दी.

एंटी माफिया अभियान के तहत इंदौर के खजराना और एमआईजी थाना क्षेत्र में रसूखदार भू माफियाओं पर 6 मामले हुए दर्ज किये गए थे और एक भूमाफिया पर रासुका की कार्रवाई की गई. वहीं एसपी आशुतोष बागरी द्वारा एक एसआईटी टीम का गठन भी किया गया है. जिसमे खजराना व एमआईजी के थाना प्रभारी व सायबर सेल से एक अधिकारी को टीम में शामिल किया गया है.


भू-माफियाओं पर सख्त हुआ इंदौर प्रशासन, बढ़ाई जाएगी इनाम राशि

भू-माफियाओं पर 20 हजार का इनाम

वहीं जो फरार भूमाफिया है उन पर इंदौर डीआईजी ने 10 हजार रुपये इनाम की राशि में बढ़ोतरी की है. इस तरह से पुलिस ने फरार भू माफियाओं के खिलाफ 20 हजार रुपये की इनाम की राशि घोषित कर दी है. वह विभिन्न भू-माफियाओं को तलाशने के लिए पुलिस विभिन्न जगहों पर दबिश दे रही है, लेकिन फरार भू-माफिया लगातार फरार चल रहे हैं.


भू माफियाओं ने साक्ष्यों को किया नष्ट

वहीं इंदौर पुलिस फरार भू माफियाओं के घरों पर दबिश दे रही हैं और उनके मोबाइल फोन व इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य को जुटा रही हैं. इस दौरान कई जगह पर भू-माफियाओं ने अपने मोबाइल फोन व इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को खराब कर दिया तो कई भू माफियाओं ने तो अपने मोबाइल फोन को मूसली के माध्यम से तोड़ दिया है. किसी ने पानी में डुबोकर खराब कर दिए हैं. इसी के साथ उनके जो अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स है. उनके साथ भी कुख्यात भू माफियाओं ने इसी तरह की हरकत कर साक्ष्यों को खत्म करने की कोशिश की है.

Last Updated : Feb 23, 2021, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details