मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Police Action: इन्दौर पुलिस ने पीएफआई के 75 कार्यकर्ताओं को किया चिंहित, केरल कनेक्शन खंगालने में जुटी इंटेलिजेंस विंग

By

Published : Sep 28, 2022, 4:26 PM IST

Updated : Sep 29, 2022, 7:12 AM IST

MP News:देश में पीएफआई को जिस तरह से बैन किया उसके बाद इंदौर पुलिस ने भी पीएफआई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इन्दौर पुलिस ने पीएफआई से जुड़े हुए 75 लोगों को चिन्हित किया हुआ है. जिन पर आने वाले दिनों में कार्रवाई करने की बात कही जा रही है. वहीं अभी तक जिन लोगों को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है, उनके विभिन्न संपर्कों को भी खंगाला जा रहा है. (indore police action on pfi) fi workers identified mp) (mp police) (police action on pfi) (mp police investigating Kerala connections) (indore police action) (Popular Front of India)

Indore Police Action
इन्दौर पुलिस ने पीएफआई के 75 कार्यकर्ताओं को किया चिंहित

इंदौर।इंदौर पुलिस ने पीएफआई और अन्य संगठनों से जुड़े हुए लोगों को अपनी हिरासत में लिया और उन्हें धारा 151 के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया है. वहीं इससे जुड़े हुए विभिन्न लोगों को लगातार तलाशा जा रहा है. पुलिस की बड़ी कार्रवाई के बाद गृह मंत्रालय ने पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) को बैन करने के निर्देश जारी कर दिए. बैन के निर्देश जारी होने के बाद इंदौर पुलिस ने पीएफआई से जुड़े हुए तकरीबन 75 लोगों को चिन्हित किया है. जिन पर आने वाले दिनों में कार्रवाई हो सकती है. (indore police action on pfi)

दंगो में PFI का हाथ: जांच पड़ताल में इंटेलिजेंस विंग को इस बात की भी जानकारी मिली है कि खरगोन दंगे और सीएएनआरसी को लेकर जिस तरह से पिछले प्रदर्शन हुए थे, उसमें पीएफआई से जुड़े हुए कई लोगों के नाम सामने आए थे. आने वाले दिनों में जो भी इन लोगों के संपर्क में या अवैध गतिविधियों में संलिप्त रहेगा उस पर कार्रवाई की जाएगी. फंडिंग को लेकर इंटेलिजेंस विंग के डीसीपी रजत सकलेचा ने कहा कि जकात और अलग-अलग तरह से लोगों से फंड लिया जाता था और फिर उसे अलग-अलग तरह से धार्मिक उत्पाद व अन्य तरह की गतिविधियों में लगाया जाता था. (pfi workers identified mp)

इन्दौर पुलिस ने पीएफआई के 75 कार्यकर्ताओं को किया चिंहित

15 सालों में ऐसे 'पापुलर' हुआ PFI, अब लगा 5 साल का बैन

वीडियो बनाकर किया जा रहा ब्रेनवाश: डीसीपी रजत सकलेचा ने कहा कि जिन लोगों को फिलहाल प्रारंभिक तौर पर पकड़ा गया है. उनके सोर्स को खंगाला जा रहा है. संभावना जताई जा रही है कि कई लोग केरल के कई बड़े लोगों से जुड़े हुए थे और उनसे हमेशा मुलाकात करके आते थे. जांच पड़ताल में इंटेलिजेंस को यह भी जानकारी लगी थी कि पीएफआई ने अलग-अलग संगठन बनाए हुए थे. उन संगठनों के माध्यम से वह विभिन्न तरह से जुड़े हुए थे. जिसमें युवा, महिला, युवतियों सहित अन्य लोग शामिल थे. उन्हें अलग अलग तरह से वीडियो दिखाकर भ्रामक जानकारी दी जा रही थी. इतना ही नहीं उनका ब्रेनवाश किया जा रहा था. ऐसे लोगों को भी चिन्हित किया गया है जिन पर आने वाले दिनों में कार्रवाई की जाएगी. (mp police) (police action on pfi) (mp police investigating Kerala connections) (indore police action)

Last Updated : Sep 29, 2022, 7:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details