मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रिटायर्ड कर्नल के Email आईडी को हैक कर की ठगी, साइबर सेल ने 2 आरोपियों को राजस्थान से किया अरेस्ट

महू के रिटायर्ड कर्नल की ईमेल आईडी हैक कर धोखाधड़ी करने वाले 2 आरोपियों को राज्य साइबर सेल ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है. राज्य साइबर सेल के इंस्पेक्टर अंजू चौधरी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. जल्द ही नए खुलासे होने की उम्मीद है.

By

Published : Apr 27, 2023, 10:39 PM IST

Indore News
साइबर सेल ने 2 आरोपियों को राजस्थान किया अरेस्ट

साइबर सेल ने 2 आरोपियों को राजस्थान से किया अरेस्ट

इंदौर।साइबर हैकर्स के शिकंजे से कोई भी आज सुरक्षित नहीं है. इसी कड़ी में महू के रिटायर्ड कर्नल की ईमेल आईडी हैक कर धोखाधड़ी करने वाले 2 आरोपियों को राज्य साइबर सेल ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है. वहीं पकड़े गए आरोपियों से राज्य साइबर सेल की टीम पूछताछ करने में जुटी हुई है. पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही इस पूरे मामले में कुछ और बड़े खुलासे हो सकते हैं.

पिछले दिनों रिटायर्ड कर्नल ने की थी शिकायतः जानकारी के अनुसार राज्य साइबर सेल को पिछले दिनों महू के रिटायर्ड कर्नल रवि बत्रा ने शिकायत करते हुए बताया कि कुछ लोगों के द्वारा उनके ईमेल आईडी को हैक कर उनके परिचित लोगों को मैसेज कर पैसे की मांग की जा रही है. फिलहाल इस मामले की शिकायत राज्य साइबर सेल को लगी, तो इस पर जांच करते हुए जयपुर की राजस्थान से 2 संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया. वहीं दोनों ही युवकों से राज्य साइबर सेल की टीम पूछताछ करने में जुटी हुई है.

दोनों युवकों करते थे पैसों की डिमांडः साइबर सेल की जांच में पता चला है कि रिटायर्ड कर्नल के ईमेल आईडी को हैक कर दोनों युवकों ने उनके परिचित से पैसों की डिमांड की थी. इसी के चलते उनके एक परिचित ने 2 लाख रुपये आरोपी युवकों के खाते में ट्रांसफर भी कर दिए थे और जिस बैंक अकाउंट में संबंधित व्यक्तियों को रिटायर्ड कर्नल के परिचित ने रुपये ट्रांसफर किए थे, उसी आधार पर पुलिस ने इस पूरे ही मामले में जयपुर से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग है. पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों के द्वारा संदिग्ध मोबाइल नंबर और संदिग्ध केनरा बैंक खाता प्राप्त हुआ है. फिलहाल पकड़े गए आरोपियों के एकाउंट में काफी तादाद में पैसे भी मिले हैं और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

क्राइम से जुड़ी खबरें...

2 आरोपियों को किया गिरफ्तारःराज्य साइबर सेल के इंस्पेक्टर अंजू चौधरी ने बताया कि रिटायर्ड कर्नल की ईमेल आईडी हैक कर धोखाधड़ी करने के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. जल्द ही नए खुलासे होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details