मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 2, 2023, 8:23 PM IST

ETV Bharat / state

Indore Temple Tragedy: बेलेश्वर महादेव मंदिर की बावड़ी को लेकर हो रहे कई खुलासे, पंडित की सेल्फी हुई वायरल

बेलेश्वर महादेव मंदिर में बनी बावड़ी को लेकर कई तरह के खुलासे सामने आ रहे हैं. सामाजिक कार्यकर्ता किशोर कोडवानी का कहना है कि इससे पहले भी मंदिर की बावड़ी में हादसा हो चुका है.

Indore Temple Tragedy
बेलेश्वर महादेव मंदिर की बावड़ी को लेकर हो रहे कई खुलासे

सामाजिक कार्यकर्ता किशोर कोडवानी

इंदौर। पटेल नगर में मौजूद बेलेश्वर महादेव मंदिर में रामनवमी के दिन मंदिर के अंदर बनी बावड़ी की स्लैब धंस जाने के कारण 36 लोगों की मौत हो गई. इस पूरे ही मामले में जहां मजिस्ट्रियल जांच की जा रही है तो वहीं बावड़ी को लेकर कई तरह की बातें भी सामने आ रही हैं. सामाजिक कार्यकर्ता किशोर कोडवानी का कहना है कि ''सन 1972 के आसपास भी इस बावड़ी में एक हादसा हुआ था और उसमें एक 12 साल के बच्चे की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि क्षेत्र में ही एक स्कूल में पढ़ने वाले राजू श्रीनिवासन नामक एक बच्चे की इस बावड़ी में डूबने के कारण मौत हो गई थी. उसके बाद बावड़ी के आसपास सुरक्षा के तहत कुछ लगा दिया गया था लेकिन अचानक उस पर स्लैब डाल दी गई जो कि नियमों के खिलाफ है.'' उन्होंने कहा कि किसी भी कुएं और बावड़ी पर स्लैब डालकर ढका नहीं जा सकता है, लेकिन जिस भी व्यक्ति ने इस तरह का कार्य किया है वह काफी गंभीर है और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.''

एक और मामले के लिए काफी चर्चित है बावड़ीः वहीं यह बावड़ी का एक और मामले के लिए काफी चर्चित है. बता दें कि तकरीबन 10 से 15 साल पहले क्षेत्र में दहेज को लेकर भूमि रामचंदानी की हत्या उसकी सास ने कर दी थी, भूमि के बॉडी के शरीर के टुकड़े कर पोटली भी इसी बावड़ी के आस पास फेंक दी गई थी. उस समय वहां के रहवासियों ने बावड़ी के आसपास बुरी आत्मा की बात कहते हुए पूजा-पाठ करवाने की बात कही थी. उसके बाद बावड़ी के आसपास मंदिर का निर्माण कर दिया. फिलहाल इंदौर में कई ऐसी बावड़ियां और कुएं है जहां पर अतिक्रमण कर निर्माण कार्य कर दिए गए. वहीं अब प्रशासन जांच की बात कर उन कुएं और बावड़ियों को निकालने की बात कर रहा है.

इंदौर बावड़ी हादसे से जुड़ी खबरें...

पंडित की सेल्फी हुई वायरल

पंडित की सेल्फी हुई वायरलःडेढ़ साल के बच्चे हितांश का शिवरात्रि पर भगवान शिव पर जल चढ़ाते हुए वीडियो वायरल होने के बाद एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें मंदिर के पुजारी मुरली अपने मोबाइल से सेल्फी लेते हुए नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि जो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वह पंडित मुरली ने घटना के कुछ घंटे पहले ही लेकर सोशल मीडिया पर शेयर किया था. फिलहाल पुजारी की सेल्फी में जो महिला व यज्ञ शाला नजर आ रही है और उसके आसपास बैठे हुए लोगों में से अधिकतर की मौत हो चुकी है. मात्र पुजारी ही इस पूरे घटनाक्रम में घायल हुए थे. फिलहाल अब देखना होगा कि इस पूरे घटनाक्रम में आगे किस तरह के नए खुलासे होते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details