मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Indore News: विश्व शेर दिवस पर कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में आई खुशियां, शेरनी मेघा ने 2 शावकों को दिया जन्म

विश्व शेर दिवस पर कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में शेरनी मेघा ने 2 शावकों को जन्म दिया है. प्राणी संग्रहालय प्रबंधन के अनुसार शेरनी और दोनों शावक स्वस्थ हैं.

By

Published : Aug 10, 2023, 10:44 PM IST

Indore News
विश्व शेर दिवस पर शेरनी मेघा ने 2 शावकों को दिया जन्म

प्राणी संग्रहालय में शेरनी मेघा ने 2 शावकों को दिया जन्म

इंदौर।विश्व शेर दिवस पर कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में लंबे समय तक याद रहने वाली खुशखबरी सामने आई है. दरअसल, जू में शेरनी मेघा ने 2 शावकों को जन्म दिया है. प्राणी संग्रहालय प्रबंधन के अनुसार शेरनी और दोनों शावक स्वस्थ हैं और प्रबंधन दोनों की देखभाल कर रहा है. प्राणी संग्रहालय का प्रभारी डॉ. उत्तम यादव के अनुसार यह पांचवा मौका है, जब शेरनी मेघा ने शावकों को जन्म दिया है.

शेरनी मेघा ने 2 शावकों को दिया जन्मः जानकारी के अनुसार कमला नेहरु प्राणी संग्रहालय के लिए वर्ल्ड लॉयन डे यादगार बन गया. गुरुवार को 15 वर्षीय शेरनी मेघा ने 2 शावकों को जन्म दिया. शेरनी मेघा अब तक 15 से ज्यादा शावकों को जन्म दे चुकी है. प्राणी संग्रहालय के प्रभारी डॉ उत्तम यादव ने बताया कि, ''मां पूरे समय बच्चों के पास ही बनी हुई है और वो काफी अच्छे से शावकों की देखभाल कर रही है.''

ये भी पढ़ें :-

नन्हे शावकों के साथ संख्या हुई 9:शेरनी मेघा द्वारा दो नन्हे शावकों को जन्म देने के बाद शेर के कुनबे में वृद्धि हुई है. इन दोनों को जोड़कर अब इंदौर जू में शेर परिवार में कुल 9 सदस्य हो गए हैं, जबकि बड़ी संख्या में कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय द्वारा शेरों को एनिमल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत देश के विभिन्न प्राणी संग्रहालय को दिया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details