मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore News: ABVP ने आयोजित किया छात्र समागम, बड़ी संख्या में शामिल हुए छात्र

By

Published : Jan 20, 2023, 8:13 PM IST

इंदौर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि ABVP की स्थापना देश के लिए योग्य नागरिकों को खड़ा करने के लिए की गई है, जो देश की राजनीति को प्रभावित करने का प्रयास करती है.

ABVP Chatra Samagam organized in Indore
ABVP ने आयोजित किया छात्र समागम

इंदौर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इंदौर द्वारा शुक्रवार को छात्र संगम शहर के लाल बाग पैलेस में आयोजित किया गया. सम्मेलन की शुरुआत ABVP के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. याज्ञवल्क्य शुक्ल, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मालवा प्रांत के प्रांत कार्यवाह विनीत नवाथे एवं IIM इंदौर के निदेशक डॉ. हिमांशु राय ने की.

राष्ट्र निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. याज्ञवल्क्य शुक्ल ने समागम को संबोधित करते हुए कहा कि "आज की युवा शक्ति सेतु के रूप में काम करती है. युवा शक्ति बच्चे और बुजुर्ग के बीच में एक सेतु है जो जनदर्शन को खत्म करने का काम कर रही है. युवा शक्ति राष्ट्र निर्माण का एक महत्वपूर्ण भाग है, हमें अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा. अपनी क्षमता के अनुसार राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका को निभाना होगा."

Jiwaji University ABVP छात्र नेताओं को कार से कुचलने के प्रयास, पुलिस ने आरोपी NSUI छात्रों को किया गिरफ्तार

एबीवीपी का काम राजनीति के लिए योग्य व्यक्तियों को खड़ा करना:डॉ. याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि "अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना देश के लिए योग्य नागरिकों को खड़ा करने के लिए की गई है. यह योग्य नागरिकों का केंद्र बिंदु पाठशाला महाविद्यालय और विश्वविद्यालय हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद देश की राजनीति को प्रभावित करने का प्रयास करती है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भारत के शैक्षणिक जगत से सभी प्रकार के सामर्थ को खड़ा करना चाहता है, जो समाज की प्रत्येक समस्या का उत्तर देने का सामर्थ्य रखे."

आंधी में उड़े टेंट

बड़ी संख्या में शामिल हुए छात्र:लाल बाग पैलेस में आयोजित छात्र समागम में बड़ी संख्या में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता और छात्र पहुंचे. वहीं छात्रों द्वारा पहले लालबाग से दशहरा मैदान तक शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में बड़ी संख्या में छात्राएं भी शामिल हुईं. कार्यक्रम के दौरान अचानक आई तेज आंधी के चलते मैदान में लगा टेंट हवा में उड़ने लगा जिसके चलते कुछ देर कार्यक्रम में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, टेंट पूरा धराशाई हो गया और छात्रों ने पकड़ कर रखा टेंट. बाद में शोभा यात्रा शुरू हुई, हालांकि गनीमत रही कि टेंट के उड़ने से कोई घायल नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details