मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर में ईटीवी भारत की खबर का असर, नगर निगम ने फिर शुरू की जर्जर मकानों पर कार्रवाई

इंदौर में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. खबर दिखाए जाने के बाद नगर निगम ने जर्जर मकानों पर कार्रवाई दोबारा शुरू कर दी है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Sep 21, 2020, 9:31 PM IST

Municipal corporation resumed operations on dilapidated houses
नगर निगम ने फिर शुरू की जर्जर मकानों पर कार्रवाई

इंदौर। इंदौर में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. खबर दिखाए जाने के बाद नगर निगम ने शहर में मौजूद जर्जर मकानों को गिराने की कार्रवाई शुरू कर दी है. इस मुद्दे को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद ये कार्रवाई शुरू की गई है.

इंदौर में ईटीवी भारत की खबर का असर

भारी बारिश के चलते जर्जर मकानों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी था. जिससे आम आदमी की जान भी आफत में थी. नगर निगम ने शहर में मौजूद 125 मकानों की सूची तैयार की थी, जिसमें 26 अधिक खतरनाक और 99 खतरनाक मकान थे. नगर निगम कार्रवाई में कई मकानों पर कोर्ट से स्टे मिला हुआ था. जिसके कारण यह मकान अभी भी खतरा बने हुए थे.

ईटीवी भारत ने इस मुद्दे को गंभीरता से उठाया था और देवास में बहुमंजिला इमारत गिरने के बाद इंदौर में मौजूद इमारतों की और अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया था. जिसके बाद नगर निगम ने अपनी कानूनी कार्रवाई को जल्दी पूरा करते हुए एक बार फिर जर्जर मकानों को जमींदोज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

शहर में अभी भी कई जर्जर मकान मौजूद हैं, जिन पर की निगम के द्वारा कार्रवाई किया जाना है, लेकिन इन मकानों का मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण नगर निगम चाह कर भी इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details