मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देश के सबसे साफ शहर में खुले मैदान में निगम फेक रहा कचरा, रहवासियों ने जताया विरोध

By

Published : Dec 3, 2019, 2:32 PM IST

Updated : Dec 3, 2019, 2:59 PM IST

स्वच्छता में नंबर वन रहने वाला इंदौर का नगर निगम शहर के खुले मैदानों के मिनी ट्रेंचिंग ग्राउंड बना रहा है. शहर के वार्ड क्र. 24 के रहवासियों का आरोप है कि वहां बने बच्चों के खेल के मैदान को मिनी ट्रेंचिंग ग्राउंड बना दिया गया है. इसके विरोध में रहवासियों ने प्रदर्शन की बात कही है.

Indore Municipal Corporation is making mini trenching ground in open ground of city
इंदौर निगम फैंक रहा खुले में कचरा

इंदौर। शहर में जहां एक ओर नगर निगम पूरे शहर के सफाई में जुटा हुआ है. वहीं कुछ स्थान ऐसे भी हैं जहां पर गुपचुप तरीके से मिनी ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाया जा रहा है. शहर के बीचो बीच खुले मैदान में फेंके जा रहे कचरे का पता तब लगा जब वहां के निवासियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. इस पूरे मामले में सवाल ये उठता है कि एक ओर जहां पूरे शहर से कचरा साफ करने की बात कही जा रही है. वहीं निगम खुद शहर के खाली पड़े मैदानों में कचरा फेंक रहा है.

इंदौर निगम फैंक रहा खुले में कचरा

इंदौर स्वच्छ भारत अभियान में नंबर वन है, वहीं दूसरी ओर नगर निगम ही शहर की स्वच्छता पर दाग लगा रहा है. इंदौर के वार्ड क्रमांक 24 के रहवासियों ने पार्षद के साथ मिलकर नगर निगम का विरोध किया. रहवासियों का आरोप है कि नगर निगम यहां पर कचरा फेंक कर मिनी ट्रेंचिंग ग्राउंड बना रहा है.

वहीं दूसरी ओर गुपचुप तरीके से मैदान में कचरा डालकर उसे मिट्टी में दबाया जा रहा है. जिससे कि बच्चों के खेल का मैदान तो समाप्त हो ही गया है साथ ही आसपास के रहवासियों के स्वास्थ पर भी असर पड़ रहा है. रहवासियों ने चेतावनी दी है कि यदि समय रहते इस मैदान को निगम ने साफ नहीं किया तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे. वहीं इस पूरे मामले पर निगम अधिकारियों ने भी चुप्पी साध ली है.

Last Updated : Dec 3, 2019, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details