मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ladli Behna Sena: इंदौर में बढ़ते अपराध पर लाडली बहना सेना लगाएगी रोक, जानें कैसे करेगी काम

By

Published : Jun 24, 2023, 10:56 PM IST

इंदौर में बढ़ते अपराध पर लगाम के लिए लाडली बहना सेना का गठन किया जा रहा है. नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर काम करेगी.

Indore Ladli Behna Sena
इंदौर में लाडली बहना सेना का गठन

इंदौर में बढ़ते अपराध पर लाडली बहना सेना का गठन

इंदौर।आर्थिक राजधानी इंदौर में मुख्यमंत्री लाडली बहना सेना पुलिस विभाग के साथ मिलकर महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को नियंत्रित करेंगी. बढ़ती नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर काम करेगी. पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) आदित्य मिश्रा ने कहा, "मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर शहर में वार्ड स्तर पर लाडली बहना सेना का गठन किया जा रहा है. यह अब एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. शहर में ड्रग माफिया के खिलाफ पुलिस विभाग द्वारा ऑपरेशन प्रहार' चलाया जा रहा है.

ऑपरेशन प्रहार पर फोकस: डीसीपी आदित्य मिश्रा ने बताया कि "ऑपरेशन प्रहार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बहुत बड़ा फोकस रहा है. नशा और नशा खोरी पर लगातार कार्रवाई करते रहे. ऑपरेशन प्रहार में पिछले दो महीने में ऑपरेशन प्रहार बहुत बड़ा रोल ड्रग कंज्यूमर के सामने आई है जोकि ड्रग पैडलर नहीं होते है जो कि एक बार ड्रग की चपेट में आ जाते हैं तो उनका बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है. पुलिस का प्रयास है कि लाडली बहना सेना के माध्यम से नशे के खिलाफ सोशल जागरुकता, नुक्कड़ नाटक या गली-गली में ड्रग कंज्यूमर है. उनको रिहेबलीटेंशन में कैसे भेज सकते है."

Also Read

इंदौर में लाडली बहना का गठन:इन सभी चीजों के देखते हुए लाडली बहना योजना का गठन इंदौर में किया जा रहा है. वर्तमान में जितनी भी महिला पुलिस अधिकारी डीसीपी से लेकर महिला कांस्टेबल के साथ मिलकर वाट्सअप ग्रुप बनाये जा रहे है. इस ग्रुप में वार्ड की महिला और थाने में पदस्थ महिला पुलिस अधिकारी को वाट्सअप ग्रुप में लाडली बहना सेना से जोड़ा जाएगा, जिससे वो अपनी समस्या बता सकेंगी. इस पूरे मामले को लेकर नोडल अधिकारी भी बनाये जाएंगे. इसी के साथ इंदौर में सेना टू ड्रग्स के नाम से पुलिस द्वारा कैम्पेन भी लॉंच होने वाला है. सेना को हर वार्ड में जोड़ने के साथ प्रदेश सरकार की योजनाओं में हो रहे भ्रष्टाचार को भी उजागर कर सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details