मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 23, 2023, 9:26 AM IST

ETV Bharat / state

लव नहीं, अरेंज मैरिज करता तो खुलती कुबेर की तिजौरी.. महिला ने पति समेत ससुराल वालों पर दर्ज कराया दहेज एक्ट का केस

इंदौर के महिला थाना क्षेत्र में बेटी के जन्म देने पर महिला से दहेज के रूप में ससुराल वालों ने लाख रुपये मांगे, इसके बाद पीड़िता ने थाने जाकर ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.

Indore Palasia Women Police Station
इंदौर पलासिया महिला थाना

इंदौर।शहर के महिला थाने में एक पीड़िता ने पति सहित अन्य लोगों पर दहेज का प्रकरण दर्ज करवाया है. पीड़िता ने इस दौरान पुलिस को बताया कि उसने बेटी को जन्म दिया तो पति सहित ससुराल के अन्य लोग दहेज के रूप में लाखों रुपए की डिमांड करने लगे. इसके बाद पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

बेटी पैदा हुई तो ससुराल वालों ने मांगने लगे रुपये:इंदौर के महालक्ष्मी नगर में नवविवाहिता ने अपने ससुराल के खिलाफ दहेज मांगे जाने और बेटी पैदा होने पर 2 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है. जांच अधिकारी रुपाली भदौरिया ने बताया कि "पीड़िता का कहना है कि सुसराल वाले कहते हैं कि हमारा बेटा लव मैरिज नहीं करता और अरेंज मैरिज करता तो उसको बहुत दहेज मिलता. इन सब बातों को लेकर महिला को प्रताड़ित किया जा रहा था. जिसके बाद महिला ने पुलिस की शरण ली, जिसके बाद पुलिस ने महिला के भोपाल में रह रहे ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है."

  1. इंदौर में वाहन चोर गिरोह गिरफ्तार, बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल बरामद
  2. Indore News: मोबाइल चोर गिरोह के 2 आरोपी धरे गये, जांच में जुटी पुलिस

नाबालिग बच्चे की मौत:इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में बीती रात को नाबालिग बच्चा बाथरुम जाने के लिए उठा, जहां बालक की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि आदिल रात में बाथरूम करने के लिए कमरे के बाहर आया था और फिर अचानक से इस तरह का हादसा हो गया. आवाज आते ही सभी लोग जाग गए और तुरंत उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां बताया गया कि सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से उसकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details