मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News: भ्रष्टाचार पर DCE ने किए सवाल तो थाना प्रभारी ने पारिवारिक समस्या बताकर छोड़ा थाना

By

Published : Apr 11, 2023, 12:49 PM IST

भ्रष्टाचार को लेकर नवनियुक्त DCE आदित्य मिश्रा ने एरोड्रम थाना प्रभारी संजय शुक्ला से पूछताछ की. लेकिन इस मामले पर जबाव देने से बचने के लिए प्रभारी ने पारिवारिक समस्या बताकर थाना छोड़ दिया और लाइन अटैच हो गए.

Indore Crime News
भ्रष्टाचार पर डीसीपी ने किए सवाल

पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर

इन्दौर।जिले में जब से पुलिस कमिश्नर सिस्टम की शुरुआत हुई है, तभी से इन्दौर में थाना प्रभारी की कार्यप्रणाली को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसी ही एक घटना इन्दौर के पश्चिम जोन में सामने आई, जहां एरोड्रम थाना प्रभारी रहे संजय शुक्ला और नवनियुक्त डीसीपी आदित्य मिश्रा के बीच थाना क्षेत्र में हो रही भ्रष्टाचार की घटनाओं को लेकर जमकर कहासुनी हुई. इस पर जब नव नियुक्त डीसीपी ने थाना स्तर पर हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर थाना प्रभारी से सवाल जवाब किए तो थाना प्रभारी ने DCP को उचित जवाब नहीं दिए.

सवालों के जवाब देने से बचने के लिए थाना प्रभारी हो गए लाइन अटैचःइसके बाद नव नियुक्त डीसीपी ने थाना प्रभारी को जमकर फटकार लगाई. बाद में डीसीपी के द्वारा भ्रष्टाचार को लेकर किए गए सवालों के जवाब देने से बचने के लिए थाना प्रभारी ने अपने पारिवारिक कारणों के चलते थाना छोड़ लाइन अटैच हो गए. लेकिन इन्दौर में पहली बार ऐसा हुआ है कि जब किसी थाना प्रभारी ने इस तरह से डीसीपी के सवालों के जवाब नहीं देते हुए पूरे मामले में खुद ही थाना छोड़ दिया.

इंदौर से जुड़ी खबरें...

मामले में कोई भी औपचारिक प्रतिवेदन नहीं हुआ प्राप्तःवहीं, इस मामले परनवनियुक्त डीसीपी आदित्य मिश्रा से बात करना चाही, लेकिन उन्होंने इस मामले कुछ कहने से इंकार कर दिया. मामले में पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने बताया कि नवनियुक्त डीसीपी व एरोड्रम थाना प्रभारी के बीच भ्रष्ट्राचार को लेकर हुए सवाल-जबाव का कोई भी औपचारिक प्रतिवेदन प्राप्त नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि जैसे ही इस मामले में कोई प्रतिवेदन प्राप्त होता है, तो इसको संज्ञान में लिया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details