मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News: सब्जी व्यापारी से फिरौती मांगने का आरोपी गिरफ्तार, कर्जा बढ़ने के कारण रची साजिश

By

Published : May 2, 2023, 8:07 AM IST

सब्जी मंडी के बड़े व्यापारी पत्र भेजकर फिरौती मांगने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.आरोपी ने गुमनाम पत्र भेजकर व्यापारी को जान से मारने की धमकी भी दी. आरोपी ने कर्ज में दबने होने के कारण ये साजिश रची.

Indore Crime News
सब्जी व्यापारी से फिरौती मांगने का आरोपी गिरफ्तार

इंदौर।शहर के राजेंद्र नगर पर क्षेत्र की चौइथराम मंडी में सब्जी के बड़े व्यापारी कल्लू बागड़ी ने पुलिस को बताया कि 11 अप्रैल को उसे अनजान पत्र मिला, जिसके माध्यम से पहले 25 लाख रुपये और फिर 40 लाख रुपये देने की मांग की गई है. राशि नहीं देने पर उसके बच्चे, नाती, दामाद आदि के अपहरण कर जान से मार डालने की धमकी दी गई. इसके बाद पुलिस थाना राजेंद्र नगर से इस बारे में शिकायत की गई.

मुखबिर की सूचना पर पकड़ा आरोपी :पुलिस टीम द्वारा घटनाक्रम से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति व चप्पे-चप्पे पर गोपनीय निगरानी रखी गई. साथ ही परंपरागत व आधुनिक दोनों प्रकार के तरीकों के साथ ही मनोवैज्ञानीक तरीके से मामले की तह में जाने के प्रयास किए गए. पुलिस टीम अज्ञात आरोपी की खोजबीन में जुट गई. राजेंद्र नगर पुलिस टीम ने फिरौती की मांग करने के आरोपी को सुनियोजित तरीके से पकड़ लिया. पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर अखिलेश वर्मा को पकड़ा है, जोकि व्यापारी कल्लू बागड़ी दुकान पर ही किसानों से माल खरीद कर बेचने का काम करता है.

Also Read: ये खबरें भी पढ़ें...

आरोपी पर 15 लाख कर्ज :आरोपी कल्लू बागड़ी की आर्थिक व सामाजिक स्थिति से बहुत अच्छी तरह से वाकिफ था. पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की. उसने स्वीकार करते हुए बताया कि लगातार 4-5 साल से आर्थिक स्थित खराब होने के कारण उसने यह षड्यंत्र रचा. आरोपी अखिलेश के ऊपर करीब 15 लाख रुपए का कर्जा हो गया था. उसने पहले कल्लू बागड़ी से कुछ रुपये उधार भी मांगे लेकिन उसने मना कर दिया, जिससे आरोपी अखिलेश वर्मा नाराज था. इस कारण ही उसने इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया. इस मामले में डीसीपी आदित्य मिश्र का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details