मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर निगम परिषद का कार्यकाल समाप्त, निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल

इंदौर निगम परिषद का कार्यकाल समाप्त हो गया है. अब सभी राजनीतिक दल निकाय चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं.

By

Published : Feb 20, 2020, 10:08 AM IST

Indore Corporation Council term ends
इंदौर निगम परिषद का कार्यकाल समाप्त

इंदौर। नगर निगम परिषद का कार्यकाल समाप्त होने के बाद महापौर और सभी 85 पार्षदों का कार्यकाल भी समाप्त हो गया है. इसके बाद सभी राजनीतिक दल नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. हालांकि ये चुनाव कब होना है. इसे लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है, लेकिन फिर भी दोनों प्रमुख दलों का कहना है कि उनकी तैयारी चुनाव को लेकर पूरी है.

इंदौर निगम परिषद का कार्यकाल समाप्त

एक ओर जहां बीजेपी कमलनाथ सरकार पर चुनाव समय से ना करवाने के आरोपों को लेकर मैदान में उतर गई है तो वहीं कांग्रेस प्रदेश में अपनी सरकार के द्वारा किए जा रहे कामों की लंबी लिस्ट लेकर लोगों के बीच पहुंच रही है. फिलहाल नगरीय निकाय चुनावों की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन दोनों ही दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इंदौर से पूर्व महापौर और वर्तमान भाजपा विधायक मालिनी गौड़ का कहना है कि बीजेपी हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहती है, लेकिन फिलहाल अभी कमलनाथ सरकार के द्वारा जानबूझकर चुनाव नहीं कराए जा रहे हैं. जबकि कार्यकाल समाप्त होने तक नई परिषद का गठन हो जाना चाहिए. वहीं कांग्रेस के द्वारा भी नगरीय निकाय चुनाव में अपनी सक्रियता दिखाने के पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं. उसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी प्रदेश सरकार के द्वारा किए गए कामों को लेकर जनता के बीच में हैं.

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर फिलहाल परिसीमन भी होना है. जिसके बाद नगरीय निकाय चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी. फिलहाल इंदौर नगर निगम में 85 वार्ड हैं और इन्हीं वार्डों का एक बार फिर से परिसीमन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details