मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Indore Conversion: ईसाई समाज पर हिंदुओं के धर्मांतरण का आरोप, मौेके पर पहुंचे बजरंग दल का हंगामा, कुछ लोग हिरासत में

इंदौर के हीरा नगर थाना क्षेत्र में ईसाई समाज द्वारा हिंदुओं का धर्मांतरण करवाया जा रहा था. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बजरंग दल ने हंगामा किया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Aug 7, 2023, 10:06 AM IST

Indore Conversion
ईसाई समाज पर हिंदुओं के धर्मांतरण का आरोप, बजरंग दल का हंगामा

ईसाई समाज पर हिंदुओं के धर्मांतरण का आरोप, बजरंग दल का हंगामा

इंदौर।इंदौर के हीरा नगर थाना क्षेत्र में इंदौर के आसपास के ग्रामीण इलाके से बड़ी संख्या में हिंदू समाज की महिलाओं और युवतियों को उनकी बीमारी ठीक करने के बहाने ईसाई समाज द्वारा धर्मांतरण करवाया जा रहा था. सूचना मिलते ही बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और जमकर हंगामा करते हुए पुलिस को सूचना दी. वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी लोगों को वहां से निकाल कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

आर्थिक प्रलोभन दिया :बजरंग दल कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि एक घर में तकरीबन 300 लोगों धर्मांतरण कराया जा रहा है. बताया जाता है कि ईसाई समाज द्वारा यह आश्वासन दिया गया कि यदि तुम ईसाई धर्म अपना लोगे तो आर्थिक समस्या का निराकरण हो जाएगा. इलाज करने के नाम पर यहां लाकर लोगों को लाया गया. इसी सूचना के आधार पर बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता यहां पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची.

ये खबरें भी पढ़ें...

पूछताछ जारी :ईसाई समाज के कुछ पदाधिकारियों को पुलिस थाने ले गई. वहां पर मौजूद लोगों से पूछताछ कर उनके बयान लिए गए. बयानों में बाहर से आने वाले महिला और पुरुषों ने जानकारी दी कि वह ईसाई समाज से आते हैं और जहां पर संडे को होने वाली प्रेयर में शामिल होने के लिए आए थे. वहीं, बजरंग दल के जिला संयोजक प्रवीण ने बताया कि यहां पर आसपास के जिले के हिंदू लोगों को लाकर उनका धर्मांतरण करवाया जा रहा था. यहां पर बड़ी संख्या में प्रभु यीशु से संबंधित पुस्तकें और पवित्र जल कहकर उन्हें पिलाकर उनका धर्मांतरण करवाया जा रहा था. इस मामले में थाना प्रभारी पीएल शर्मा काकहना है कि मामले की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details