मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Indore Conversion Case: बच्चे का धर्मांतरण कराने के मामले में आरोपी का सहयोग करने पर मां भी गिरफ्तार

इंदौर में 9 साल के बच्चे के खतना और धर्मांतरण के मामले में पुलिस ने आरोपी का साथ देने वाली बच्चे की मां को भी गिरफ्तार कर लिया है. अभी इस मामले की जांच जारी है.

By

Published : Jul 19, 2023, 6:31 PM IST

Indore Conversion Case
बच्चे का धर्मांतरण मामले में आरोपी का सहयोग करने पर मां भी गिरफ्तार

इंदौर।खजराना थाना क्षेत्र में पिछले दिनों 9 साल के बच्चे के धर्मांतरण करने के मामले में पुलिस ने उसके कथित पिता के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था. इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद उसकी मां के खिलाफ भी धर्मांतरण सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि ये सनसनीखेज मामला सामने आने पर पुलिस ने सक्रियता से जांच की और फिर कार्रवाई की. मामले की अभी पुलिस जांच कर रही है.

पिता की शिकायत पर कार्रवाई :वहीं खजराना पुलिस ने बच्चे के मूल पिता की शिकायत पर आरोपी युवक इलियास के खिलाफ धर्मांतरण और खतना करवाने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था.आरोपी इलियास को गिरफ्तार कर जेल भी पहुंचा दिया गया. पुलिस की जांच जारी रही. जांच के दौरान ये जानकारी पुलिस को लगी कि बच्चे की मां ने भी आरोपी इलियास का सहयोग किया. जिसके चलते महिला के खिलाफ भी धर्मांतरण सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है. पुलिस ने प्रारंभिक तौर पर इलियास का साथ देने वाली बच्चे की मां के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया है.

ये खबरें भी पढ़ें...

अभी और गिरफ्तारी की संभावना :इस मामले में अभी भी तफ्तीश की जा रही है. इलियास ने बच्चे के फर्जी दस्तावेज भी तैयार कर लिए थे. फर्जी दस्तावेज बनाने में उसकी किन-किन लोगों ने मदद की, इस बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. आने वाले दिनों में उनके खिलाफ भी पुलिस द्वारा कार्रवाई करने की बात कही जा रही है. वहीं डीसीपी अभिषेक आनंद का कहना है कि आरोपी का सहयोग करने वाली महिला के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है. मामले की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details