मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 3, 2023, 5:55 PM IST

ETV Bharat / state

Indore Congress Protest: जीतू पटवारी का शिवराज सरकार पर निशाना, बोले- 10 साल पहले की सजा अब दी, फांसी पर चढ़ा दो बिकूंगा नहीं

इंदौर में टैक्स बढ़ोत्तर को लेकर हुए विरोध में शामिल होने पहुंचे पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार को घेरा. जीतू पटवारी ने कहा जेल भेज दो चाहे फांसी पर चढ़ा दो बिकेंगे नहीं.

jitu patwari
जीतू पटवारी

इंदौर। एमपी की आर्थिक राजधानी इंदौर में सियासत का पारा गर्म है. इंदौर नगर निगम द्वारा टैक्स बढ़ोत्तरी के विरोध में सोमवार को कांग्रेस ने जमकर विरोध जताया. कांग्रेस के बढ़ते प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. प्रदर्शन में मौजूद पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि लोकतंत्र की लड़ाई में जेल भेजोगे, जेल चले जाएंगे, फांसी पर चढ़ाओगे तो फांसी पर चढ़ जाएंगे, लेकिन डरेंगे नहीं. इस दौरान जीतू पटवारी ने एमपी एमलए कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा पर कहा कि 10 पहले की सजा अब दी है. कुछ भी कर लों बिकेंगे नहीं.

निगम में चल रहा 50% कमीशन का खेल:दरअसल सोमवार को इंदौर में नगर निगम द्वारा बढ़ाए गए टैक्स समेत जनसमस्याओं के विरोध में कांग्रेस द्वारा किए गए घेराव में जीतू पटवारी पहुंचे थे. यहां जीतू पटवारी ने इंदौर नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार और जन समस्याओं को लेकर महापौर पुष्यमित्र भार्गव और उनकी परिषद को जिम्मेदार ठहराया. जीतू पटवारी ने कहा "शिवराज सिंह चौहान की तर्ज पर इंदौर नगर निगम में 50% कमीशन का खेल चल रहा है. जिसे कानून के तहत अमलीजामा पहनाकर अंजाम दिया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा इंदौर शहर में पहले डिवाइडर बनते हैं, फिर तोड़ दिए जाते हैं. नगर निगम की वित्तीय स्थिति लाचार है, लेकिन फिर भी नेताओं के बंगले पर 20-20 कर्मचारी नियुक्त किए जा रहे हैं".

यहां पढ़ें...

जीतू पटवारी ने महापौर को याद दिलाया वादा: पूर्व मंत्री ने महापौर पुष्यमित्र भार्गव को अपना वादा याद दिलाते हुए कहा "महापौर ने वादा किया था कि 5 साल तक इंदौर में कोई टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा, लेकिन टैक्स स्लैब और रेट जोन के बहाने शहर की 525 कॉलोनियों में टैक्स की दरें सालाना 4 से 5 फीसदी तक बढ़ा दी गई है. यही स्थिति नक्शा पास कराने के शुल्क की है, जो अब 75 से ₹80000 में हो रहा है". उन्होंने कहा इतनी ज्यादा राशि वसूलने के पहले निगम परिषद को यह बताना चाहिए कि आखिर निगम परिषद ने ऐसा क्या किया है, जो इतने ज्यादा टैक्स वसूले जा रहे हैं.

इंदौर की जनता की कमाई का दुरुपयोग:जीतू पटवारी ने आरोप लगाते हुए कहा नगर निगम में इंदौर की गरीब जनता के पैसे से विदेशियों का स्वागत किया गया और पीएम मोदी के स्वागत में भी करोड़ों रुपए खर्च हो गए, लेकिन निगम के पास अब विकास कार्यों के लिए ही पैसा नहीं है. जो टेंडर जारी किए गए उनका भुगतान करने के लिए निगम के पास पैसे नहीं हैं. शहर के गड्ढों में मौत हो रही है, लेकिन ना तो निगम परिषद जिम्मेदार अधिकारियों पर कोई कार्रवाई कर पाती है न ही उनका विभाग तक बदलने की स्थिति में है. जाहिर है आगामी विधानसभा सत्र में यह तमाम मुद्दे विधानसभा में उठाए जाएंगे. जीतू पटवारी ने कहा इंदौर में जनता की कमाई के दुरुपयोग की पराकाष्ठा है, जिसके लिए इंदौर की जनता महापौर पुष्यमित्र भार्गव की निगम परिषद को कभी माफ नहीं करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details