मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

School Emergency Holiday: एमपी में मूसलाधार बारिश बनी कई इलाकों की आफत, इंदौर समेत बैतूल कलेक्टर ने स्कूलों की कर दी छुट्टी

School Emergency Holiday: इंदौर और बैतूल में लगातार बारिश की वजह से जिला प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए, सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है. जानें, बैतूल और इंदौर कलेक्टर ने अपने आदेश मे क्या कहा है...

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 15, 2023, 8:50 PM IST

Updated : Sep 15, 2023, 8:56 PM IST

Indore Betul School Holiday Declare on 16 sept
Etv Bharat

इंदौर/बैतूल।प्रदेश के कई हिस्सों में हो रही मूसलाधार बारिश और आगामी समय में बारिश न थमने की चेतावनी को देखते हुए, प्रशासन ने तुरंत कदम उठाते हुए, सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों की छुट्टी रखने के फैसला किया है. इसमें बैतूल और इंदौर के कलेक्टर ने अपने-अपने आदेश जारी किए हैं.

इंदौर में लगातार बारिश का दौर:लगातार बारिश से इंदौर जैसे शहर में बने हालात को देखते हुए, और आगामी समय में भी चेतावनी के चलते कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी 16 सितंबर को अवकाश कर दिया है.

शिक्षा विभाग ने क्या बताया: जब इस मसले पर इंदौर जिला शिक्षा अधिकारी मंगलेश व्यास से बात की, तो उन्होंने बताया- "कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का 16 सितंबर को अवकाश घोषित कर दिया है. स्कूलों में एहतियात बरतने के निर्देश दिये गए हैं. कलेक्टर की तरफ से जारी आदेश में बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कक्षा पहली से लेकर कक्षा बारहवीं तक के सभी विद्यालयों के लिए अवकाश घोषित किया गया है."

उन्होंने बताया, "सभी स्कूलों में अवकाश की सूचना जारी कर दी गई है. स्कूल स्टाफ को बारिश के चलते एतिहात बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं. दरअसल, शुक्रवार सुबह से ही लगातार बारिश का दौर जारी है. इधर, मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भारी बारिश हो सकती है, लगातार हो रही बारिश के चलते अवकाश घोषित किया गया है"

बैतूल में 1 से 8वीं तक रहेगा अवकाश:इधर, जिले में भारी बारिश के कारण पहली से आठवीं तक के स्कूलों में शनिवार को कलेक्टर ने छुट्टी घोषित कर दी है. यहां भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है. कलेक्टर ने अवकाश जारी कर एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें...

कलेक्टर अमनबीर ने क्या आदेश जारी किया:कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है, कि मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. यहां कल रात से तेज बारिश हो रही है. जिले के कक्षा पहली से 8वीं तक के छात्र-छात्राओं हेतु जिले की समस्त शासकीय/अशासकीय, विभिन्न बोर्ड से मान्यता प्राप्त शालाओं में दिनांक 16.09.2023 को अवकाश घोषित किया जाता है.

बैतूल कलेक्टर ने जारी किया लिखित आदेश

9वीं और 12वीं के लिए अलग गाइडलाइन:बैतूल कलेक्टर ने कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं तक छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं यथाव्रत संचालित करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कहा है कि ऐसे छात्र जिन्हें नदी, नाले पार कर स्कूल आना होता हैं, उन छात्रों की परीक्षाएं राज्य से प्राप्त निर्देशानुसार आयोजित की जाएं. कलेक्टर ने उक्त आदेश तत्काल प्रभावशील किया है.

Last Updated : Sep 15, 2023, 8:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details