मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Indore: धार्मिक स्थल की दीवार पर उर्दू में लिखने पर माहौल बिगड़ा, गिरफ्तार आरोपी बोला नशे में हुई गलती

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से अपराधिक वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. यहां रावजी बाजार थाना क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल पर उर्दू में कुछ शब्द लिखने के बाद क्षेत्र में कुछ तनाव सा हो गया था. हिंदुवादी संगठनों को जानकारी होने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने कहा उसने नशे में ऐसी हरकर की थी.

By

Published : Jan 20, 2023, 9:00 PM IST

Indore atmosphere deteriorated writing in urdu
गिरफ्तार आरोपी बोला नशे में हुई गलती

धार्मिक स्थल की दीवार पर उर्दू में लिखने पर माहौल बिगड़ा

इंदौर। जिले के रावजी बाजार थाना क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल पर उर्दू के साथ ही अन्य अक्षरों के माध्यम से कुछ लिख दिया गया था. यह देखकर क्षेत्रीय रहवासियों ने इसकी जानकारी हिंदूवादी संगठनों को दी. उन्होंने मामले में पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उससे इस बारे में पूछताछ की जा रही है.

पकड़ा गया आरोपी शराबी निकलाः मिली जानकारी के अनुसार मामला रावजी बाजार थाना क्षेत्र का है. क्षेत्र में मौजूद एक मंदिर पर नशे में धुत एक युवक के द्वारा उर्दू अक्षरों के साथ ही 786 लिख दिया गया था. जब इसकी जानकारी क्षेत्रीय निवासियों ने हिंदूवादी संगठनों को दी तो उन्होंने इस मामले में पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर जांच पड़ताल शुरू की और कुछ ही घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.पकड़ा गया आरोपी हिंदू ही है और उसने नशे में इस तरह की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने धार्मिक भावना आहत करने सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है.

Indore Crime News: फिल्म प्रोडक्शन के नाम पर युवाओं से ठगी, शिकायत के बाद पुलिस ने शुरू की जांच

राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में दर्ज हुए धोखाधड़ी के दो केसःएक अन्य खबर के अनुसार नगर के राजेंद्र नगर थाना पुलिस को दो धोखाधड़ी की शिकायत प्राप्त हुई हैं. पहली शिकायत किसान द्वारा की गई है. वहीं दूसरी शिकायत एक बेरोजगार युवक ने की है. फिलहाल दोनों ही मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. पहले प्रकरण में फरियादी किसान द्वारा बताया गया कि उससे 6 लाख से अधिक रुपये की फसल लेकर पैसे नहीं दिए गए हैं. वहीं दूसरी शिकायत में मल्टी लेवल मार्केटिंग के कर्ताधर्ता ने नौकरी के नाम पर युवक सहित अन्य से ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. फरियादी मनोहर श्याम सिंह, लखन पटेल, गोपाल सिंह और अन्य की शिकायत पर आरोपी जीतू तिवारी और रानी तिवारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोपी द्वारा फरियादी किसान से उसकी फसल लेकर आश्वासन दिया कि जल्दी पूरा पैसा दे देंगे, लेकिन पहले किसान को आरोपी द्वारा चेक दिए गए जो कि बाद में बाउंस हो गए. इसके 2 साल बाद भी पैसा नहीं दिया, जिसके बाद फरियादी किसान ने पुलिस की शरण ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details