मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Indore Crime News:सोशल मीडिया पर पोस्ट कर समाज में दहशत फैलाने वाला गिरफ्तार, जेल भेजा

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के राऊ में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने पर एक शख्स को गिरफ्तार किया है.आरोपी ने सोशल मीडिया पर 18 मई को राऊ में आतंक फैलने का जिक्र किया था. यूपी के गैंगस्टर अतीक अहमद की हत्या के बाद भी उसने एक आपत्तिजनक पोस्ट को शेयर किया था.

By

Published : May 20, 2023, 5:08 PM IST

Indore crime News
18 मई को महू में आतंक फैलने का जिक्र

इंदौर (Agency,PTI)।इंदौर जिले में 25 वर्षीय एक व्यक्ति को सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने दबोच लिया है. इंदौर पुलिस को सूचना मिली थी कि सोशल मीडिया में बिलाल कुरैशी नामक व्यक्ति ने समाज में दहशत फैलाने वाली पोस्ट की है. इस पोस्ट से लोग दहशत में हैं. पोस्ट में राऊ में आतंक फैलने की बात लिखी गई थी. सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया है.

मोबाइल फोन की गहराई से जांच :राऊ थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि सोशल मीडिया की निगरानी के दौरान पुलिस को एक इंस्टाग्राम पोस्ट मिली. इसमें 'राऊ में 18 मई को आतंक' लिखा था. इसके बाद पोस्ट करने वाले बिलाल कुरैशी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि कुरैशी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है. उसके मोबाइल के डेटा की गहराई से जांच की जा रही है. पता चला है कि इसने पिछले महीने गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद की हत्या के बाद भी आपत्तिजनक पोस्ट भी शेयर की थी.

ये खबरें भी पढ़ें...

आरोपी को जेल भेजा :जांच में पाया गया कि ये पोस्ट इंदौर पुलिस आयुक्त के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए आपराधिक धारा 144 के तहत है. कुरैशी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 188 (एक लोक सेवक द्वारा घोषित आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया. इसके बाद अदालत ने कुरैशी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि 15 अप्रैल को प्रयागराज में पुलिस और मीडिया की मौजूदगी में पूर्व सांसद अतीक और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details