मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में जिला प्रशासन कराएगा सिक्योरिटी गार्ड और उनके परिवारों का वैक्सीनेशन

By

Published : Jun 17, 2021, 9:27 PM IST

इंदौर में जिला प्रशासन सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) और उनके परिवार का वैक्सीनेशन कराने का फैसला किया है. कोविड प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और कलेक्टर मनीष सिंह बैठक में इसका फैसला लिया है. सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) एजेंसी संचालकों से चर्चाकर उनके जल्द विशेष कैंप लगाने का निर्णय लिया गया है.

Vaccination of SECURITY GUARD and his family
SECURITY GUARD और उनके परिवार का वैक्सीनेशन

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना (Covid-19) के मामलों में कमी आने के बाद अब वैक्सीनेशन (vaccination) पर जोर दिया जा रहा है. क्योंकि वैक्सीनेशन ही कोरोना संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम है. इसी के चलते जिला प्रशासन ने पहल करते हुए सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) और उनके परिवार के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड की एजेंसी संचालकों के साथ बैठक की. बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और कलेक्टर मनीष सिंह मौजूद रहे.

SECURITY GUARD और उनके परिवार का वैक्सीनेशन

सिक्योरिटी गार्ड एजेंसी संचालकों के साथ बैठक

बैठक में जिला प्रशासन ने सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard)संचालकों को समझाइश दी और यह फैसला लिया गया कि सुरक्षा गार्ड और उनके परिजनों को टीकाकरण के लिए विशेष कैंप भी लगाया जाएगा. दअरसल इंदौर में वैक्सीनेशन अभियान के तहत सिक्योरिटी गार्डों की चिंता करते हुए जिला प्रशासन ने करीब 70 से ज्यादा सिक्योरिटी गार्ड एजेंसी संचालकों से चर्चा की .

इंदौर में कोरोना टीका अनिवार्य! 13.5 लाख लोगों को लग चुके हैं टीके के दोनों डोज

10 हजार सिक्योरिटी गार्ड को लगेगी वैक्सीन

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि इंदौर में लगभग 10 हजार सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) है. उन्हें वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि सुरक्षा गार्ड और उनके परिजनों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो, इसके लिए प्रयास किया जाएगा. इंदौर में लगातार वैक्सीनेशन का काम जारी है उसमें ये लोग भी सहयोग करेंगे.

इस मौके पर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि सिक्योरिटी गार्ड एजेंसी के संचालको को बुलाकर उन्हें सरकारी सुविधाएं और वैक्सीनेशन का लाभ देने के लिए चर्चा की गई है. इसके लिए अलग से तीन दिवसीय वैक्सीनेशन शिविर भी लगाया जाएगा, ताकि सिक्योरिटी गार्डों को 100% वैक्सीनेशन का लाभ मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details