मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रेलवे द्वारा लगाई गई स्वचालित सीढ़ियां यात्रियों के लिए बनी मुसीबत, पीआरओ ने दी ये दलील

इंदौर रेलवे प्रशासन द्वारा असहाय और बुजुर्गों के लिए स्टेशन पर स्वचलित सीढ़ियां लगवाई गई है, जो अब उनके लिए मुसीबत बन रही है.

By

Published : Jul 12, 2019, 7:03 PM IST

स्वाचलित सीढ़ियां यात्रियों के लिए बनी मुसीबत

इंदौर। पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं. वहीं रेलवे प्रशासन द्वारा असहाय और बुजुर्गों के लिए स्टेशन पर स्वचलित सीढ़ियां लगवाई गई है, जो अब उनके लिए मुसीबत बन रही है. इसकी वजह है कि ज्यादातर वक्त यह सीढ़ियां बंद पड़ी रहती हैं.


रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए लगाई गई यह स्वचालित सीढ़ियां यात्रियों के लिए सुविधा नहीं बल्कि मुसीबत बन रही है. इंदौर रेलवे स्टेशन पर लगी ये सीढ़ियां ज्यादा वक्त तो बंद पड़ी रहती है. जिसके चलते स्टेशन पर बनी स्थाई सीढ़ियों पर यात्रियों की संख्या ज्यादा होती है. वहीं स्थाई सीढ़ियों पर यात्रियों की ज्यादा संख्या होने के चलते कई बार हादसों का डर बना रहता है. रेलवे द्वारा लगाई गई यह सीढ़िया बंद होने के चलते बीमार, बुजुर्ग और असहाय यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

स्वाचलित सीढ़ियां यात्रियों के लिए बनी मुसीबत


वहीं इस बारे में रेलवे पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत का कहना है कि स्टेशन पर लगी स्वचालित सीढ़ियां तकनीकी कारणों से नहीं बंद होती है. बल्कि कई बार यात्री ही स्वचालित सीढ़ियों को बंद कर देते हैं. यात्रियों द्वारा इमरजेंसी स्टॉप बटन को दबाने ये सीढ़ियां बंद हो जाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details