मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Under Sea Flag Hoisting: देश के जवानों का कमाल! हवा नहीं, अब समंदर के भीतर पानी में फहराया तिरंगा, देखें Video

इस समय देश आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा है. ऐसे में कुछ अलग हट कर होना चाहिए, ये सभी के दिलो दिमाग में है. ऐसे में ICG यानि कोस्ट गार्ड के जवानों ने कुछ ऐसा किया कि सबका दिल जीत लिया. भारत में लोगों के बीच देशभक्ति के जज्बे को बढावा देने के लिए समुद्र के भीतर जाकर देश के जवानों ने तिरंगा को फहराया और इस मोमेंट को सोशल मीडिया पर शेयर किया. (Indian Flag Short Video)

By

Published : Jul 29, 2022, 8:03 PM IST

Updated : Jul 29, 2022, 9:38 PM IST

ICG Under Sea Flag Hoisting
इंडियन कोस्ट गार्ड का समंदर में ध्वजारोहण

Under Sea Flag Hoisting: भारत का प्यारा तिरंगा झंड़ा अब सिर्फ हवा में ही नहीं लहराया जा रहा. बल्की इसे देश के वीर सपूत समुद्र के भीतर पानी में भी फहरा रहे हैं. यह कमाल गोवा के मनोरम समुद्र तल में इंडियन कोस्ट गार्ड के जवानों ने किया है. हर घर तिरंगा अभियान के तहत जवानों ने गोवा के बीच पर कुछ अलग करने की सोची. इसी सोच के तहत तटरक्षक बल ने तिरंगे को पानी के भीतर ठीक वैसे ही फहराया जैसे जमीन पर फहराया जाता है.

क्यों फहराया समंदर के अंदर तिरंगा: देश के हरेक राज्य में 15 अगस्त को लेकर अलग अलग तैयारियां हैं. ऐसे में इंडियन कोस्ट गार्ड ने जो कमाल किया है उसे देख हर कोई बधाई संदेश दे रहा है. सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लोग इस शॉर्ट वीडियो को शेयर कर रहे हैं (Indian Flag Short Video). स्वतंत्रता दिवस का दिन हरेक भारतीय के लिए खास है. और ये यह वीडियो देख सबका सीना गर्व से चौड़ा हो जा रहा है. आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में यह तिरंगा अभियान का ही हिस्सा है जिसमें डीप सी वाटर यानि समुद्र में पानी के नीचे तिरंगे को लहराते हुए दिखाया गया है.

देश का तिरंगा हवा ही नहीं अब समुद्र के पानी में भी फहराया
कोस्ट गार्ड के जवान पानी में तिरंगा लेकर जाते हुए

कहां हुआ वीडियो रिलीज: इंडियन कोस्ट गार्ड ने ट्वीट के जरिए वीडियो शेयर किया है और लिखा है कि भारत के स्वतंत्रता उत्सव के 75वें वर्ष के भाग के रूप में, समुद्र में अंडरवाटर फ्लैग डेमो का प्रदर्शन. यह पहल लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए है. साथ ही जो हैश टैग यूज किया है वो है #AzadiKaAmritMahotsav#HarGharTiranga

Last Updated : Jul 29, 2022, 9:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details