मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फेस्टिव सीजन ट्रेन में बढ़ी भीड़, यात्रियों की सुविधा के लिए जोड़े जा रहे स्पेशल कोच

By

Published : Oct 24, 2021, 7:03 PM IST

दीपावली-छठ को लेकर ट्रेन में बढ़ रही भीड़. इंदौर रेल प्रशासन ने कोविड महामारी के दौरान बंद हुई कई ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया है. स्पेशल ट्रेन के तौर पर ये चलाई जा रही है. साथ ही किसी-किसी ट्रेन में अतिरिक्त कोच भी जोड़े जा रहे हैं, ताकि यात्रियों को असुविधा ना हो.

Crowd in train increased in festive season special coaches being added for convenience
फेस्टिव सीजन में बढ़ी ट्रेन में भीड़, सुविधा के लिए जोड़े जा रहे स्पेशल कोच

इंदौर।फेस्टिव सीजन होने के कारण लोगों का अपने घर आना-जाना बढ़ गया है. इसका नतीजा ये है कि ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ हो रही है. यात्रियों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए इंदौर से लंबी दूरी की कई ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया है, जिन्हें स्पेशल ट्रेनों के रूप में चलाया जा रहा है. बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान यहां से 36 ट्रेनों का संचालन किया जा रहा था, वहीं अब यात्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए धीरे-धीरे यह सभी ट्रेनें शुरू कर दी गई हैं.

विराट बनाम बाबर की जंग पर दुनिया की निगाहें


फिलहाल 45 ट्रेनों का इंदौर से परिचालन

रेलवे जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा के अनुसार, वर्तमान में इंदौर रेलवे स्टेशन से 45 ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इनमें कुछ लोकल ट्रेन है वहीं अधिकांश ट्रेनों का परिचालन स्पेशल ट्रेनों के रूप में किया जा रहा है. इंदौर से लंबी दूरी की भी कई ट्रेनों को फिर से शुरू कर दिया गया है. इससे पहले 36 ट्रेनें ही चलायी जा रही थी.

त्योहारों के चलते चलाई जा सकती है स्पेशल ट्रेन

इंदौर रेलवे स्टेशन रतलाम मंडल के प्रमुख स्टेशनों में शामिल है, देश के अलग-अलग हिस्सों में जाने के लिए इंदौर रेलवे स्टेशन से कई ट्रेनों का संचालन किया जाता है. दीपावली पास होने के कारण ट्रेनों में अब लगातार यात्रियों की संख्या में वृद्धि हो रही है. इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा कहीं ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी जोड़े गए हैं.
आने वाले दिनों में दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए इंदौर रेलवे स्टेशन से अतिरिक्त फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा सकता है. रेलवे जनसंपर्क अधिकारी हेमराज मीणा ने बताया कि यात्रियों की संख्या और मांग को देखते हुए स्पेशल ट्रेन को चलाने का फैसला लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details