मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नगरीय निकायों और पंचायतों में वित्तीय संकट, भाजपा ने दी आंदोलन की चेतावनी

इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा ने प्रदेश के नगरीय निकायों और जिला पंचायतों में जारी वित्तीय संकट के लिए कमलनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

By

Published : Dec 28, 2019, 11:59 PM IST

BJP warns of agitation regarding financial crisis in panchayats
पंचायतों में वित्तीय संकट को लेकर भाजपा ने दी आंदोलन की चेतावनी

इंदौर। भाजपा लगातार कमलनाथ सरकार को घेरने की कोशिशों में जुटी हुई है. जहां भाजपा ने अब प्रदेश के नगरीय निकायों और जिला पंचायतों में जारी वित्तीय संकट पर कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. इस मुद्दे पर प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर ग्रामीण क्षेत्रों का विकास अवरुद्ध करने का आरोप लगाया. साथ ही जल्द कांग्रेस सरकार के खिलाफ पंचायत स्तर पर भी आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है.

पंचायतों में वित्तीय संकट को लेकर भाजपा ने दी आंदोलन की चेतावनी

आज शहर में जिला पंचायत अध्यक्ष कविता पाटीदार समेत मधु वर्मा, पूर्व विधायक डॉ राजेश सोनकर ने कमलनाथ सरकार पर ग्रामीण क्षेत्रों का विकास अवरुद्ध करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यदि पंचायतों को वित्तीय सहयोग नहीं किया गया तो जल्द ही जिला पंचायत और ग्राम पंचायत स्तर पर कांग्रेस सरकार का प्रदेश व्यापी घेराव किया जाएगा. कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए इस मुद्दे पर भाजपा के भ्रष्टाचार को जिम्मेदार ठहराया. पार्टी के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने कहा कि भाजपा से जुड़े सरपंच और पार्षद भ्रष्टाचार के विभिन्न आरोपों में घिरे हैं. जो जनता की राशि का दुरुपयोग कर रहे थे. लिहाजा सरकार द्वारा इन्हें भी सहयोग नहीं करना एक समुचित कदम है.

दरअसल हाल ही भोपाल में भाजपा संगठन की बैठक हुई है. जिसके बाद संगठन के निर्देश मिलते ही पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष और नगरीय निकायों के प्रतिनिधि कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा संभाल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details