मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्वच्छ इंदौर की पहचानः नाले में मनाई शादी की सालगिरह

नगर निगम के अलग-अलग तरह के नजारे सामने आते हैं. इसी कड़ी में जहां पिछले दिनों सूखे नाले में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन प्रशासन ने किया था, तो वहीं अब जनता भी सूखे नालों में विभिन्न तरह के कार्यक्रम करने से पीछे नहीं हट रही है. इसी कड़ी में एक शख्स ने अपनी शादी के एनिवर्सरी सूखे नाले में सेलिब्रेट की.

By

Published : Mar 2, 2021, 10:24 PM IST

Anniversary program being held in the drain
नाले में हो रहा एनिवर्सरी कार्यक्रम

इंदौर। जी हां यह पूरा नजारा सामने आया इंदौर के वार्ड क्रमांक 51 के मूसाखेड़ी के विराट नगर में एक सूखे नाले में. यहां के रहने वाले एक शख्स ने अपने शादी की एनिवर्सरी का कार्यक्रम आयोजित किया. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की. वहीं क्षेत्रीय पार्षद सहित कई लोगों ने बड़ी धूमधाम से एनिवर्सरी को सेलिब्रेट किया. जिस शख्स की एनिवर्सरी थी उसने बकायदा सूखे नाले में रेड कारपेट बिछाकर अपनी शादी की सालगिरह मनाई.

नाले में मनाई शादी की सालगिरह
  • नाले में मनाई 21वीं वैवाहिक वर्षगांठ

नगर निगम इंदौर द्वारा किए गए नाला टेपिंग और आउटफाॅल टेपिंग कार्यों के परिणाम स्वरूप शहर के कई नाले सूख गये है. इसी मेें चैधरी पार्क विराट नगर स्थित सुखे नाले में धर्मेन्द्र सिसोदिया और कविता सिसोदिया ने 21वीं वैवाहिक वर्षगांठ समारोह स्वच्छ नाले में केक काटकर मनाया गया. धर्मेंद्र सिसोदिया ने कहा कि आज जिस प्रकार से मेरी शादी की सालगिरह का आयोजन किया गया है और इसमें मेरे बेटी दामाद और मेरे बच्चे भी शामिल हुए हैं. इस प्रकार तो मेरी शादी का समारोह भी नहीं मनाया गया था. उन्होंने कहा कि आज मेरी शादी की 21वीं सालगिरह है और मैं चाहता हूं कि इंदौर स्वच्छता में 21 बार स्वच्छ शहर बने.

नाले में हो रहा एनिवर्सरी कार्यक्रम
  • नाले टेपिंग के कारण सुखे नालें

इंदौर नगर निगम ने शहर भर में नाला टेपिंग का कार्य किया जा रहा है. इसी क्रम में विभिन्न क्षेत्रों में फैले नालों की सफाई के साथ ही उनमें विभिन्न तरह की व्यवस्था करके उन्हें सुखाया जा रहा है. इसी कड़ी में पिछले दिनों विराट नगर के नालों में भी कार्य किया था. जिसके बाद वहां पर इस तरह की व्यवस्था हो गई और लोग वहां पर इस तरह के कार्यक्रम का सेलिब्रेट कर रहे हैं.

आईजी विवेक शर्मा ने संभाला इंदौर आईजी का पदभार

  • पूर्व पार्षद ने किए थे प्रयास

इंदौर के मुसाखेड़ी के वार्ड क्रमांक 51 में इस तरह के आयोजन किया जा रहा है. इसमें वहां के पूर्व पार्षद कमल यादव ने लोगों को काफी जागरूक किया. इसी के साथ इंदौर नगर निगम के कर्मचारी और अधिकारियों के साथ मिलकर पहले क्षेत्र के रहवासियों को जागरूक किया. उसी का परिणाम है कि निगम अधिकारियों ने जिस तरह से नाला टेपिंग कर नालों की सफाई के साथ ही उनमें साफ सफाई की जिम्मेदारी को उठाया था. उनका साथ क्षेत्रीय रहवासियों ने भी दिया और उसी का परिणाम रहा कि आज नाला पूरी तरीके से सूख गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details