मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पति ने कहा जिस्म बेचकर लाओ दहेज, पत्नी नहीं मानी तो धोखे से साइन कराए डॉयवोर्स पेपर

By

Published : Feb 4, 2021, 3:12 AM IST

इंदौर में एक महिला ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है. पत्नी का आरोप है कि ससुराल पक्ष वाले उससे जिस्म बेचकर पैसा लाने का दबाव बना रहे हैं. दहेज की रकम नहीं मिली तो एक दिन उसके पति ने लोन के कागजात बताकर तलाक के पेपर्स पर साइन करा लिए.

Concept image
कॉन्सेप्ट इमेज

इंदौर।शहर में आए दिन दहेज प्रताड़ना के मामले सामने आ रहे हैं. हाल ही में तीन तलाक का मामला सामने आया था. जिसमें एक पति ने दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित किया. अब पलासिया थाना क्षेत्र अंतर्गत दहेज प्रताड़ना व तलाक का एक और मामला सामने आया है. महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसके पति ने लोन के कागजात बताकर उससे डॉयवोर्स पेपर पर साइन करवा लिए. महिला जो आप बीती बताई वो हैरान करने वाली है.

पीड़िता ने महिला थाने में मामला दर्ज कराया है.महिला का आरोप है कि उसकी सास, ननद लगातार उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं. इसमें उसका पति भी साथ दे रहा है. विरोध करने पर मारपीट भी की. फिर एक दिन धोखे से उससे तलाक के पेपर्स पर दस्तखत करवा लिए.पुलिस ने ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.आरोपियों की तलाश जारी है.

पीड़िता की शादी 2004 में जुनी निवासी एक शख्स से हुई थी. शादी के बाद कुछ सालों तक सब कुछ ठीक चलता रहा. महिला के तीन बच्चे भी हैं. लेकिन एक घटना ने उसकी पूरी जिंदगी बर्बाद कर दी.

महिला का आरोप है कि उसके पति के दोस्त ने उससे जबरन शारीरिक संबंध बनाए. पति को इस बारे में पता चला तो उसने महिला को घर से बाहर निकाल दिया. बाद में जैसे-तैसे समझौता हुआ और वो पति के साथ रहने लगी. पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग करना शुरू कर दी. पैसे मांगने लगे. हद तो तब हो गई जब दहेज की रकम के लिए ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला जिस्म बेचने की बात कही.

पीड़िता के मुताबिक जब उसने इन तमाम बातों का विरोध किया, तो उसके पति ने उसे मारा-पीटा. उसे हर हाल में दहेज की रकम लाने का दबाव बनाया. फिर अचानक लोन के पेपर कहकर उससे तला के पेपर्स पर साइन करा लिए. इन सब से तंग आकर महिला ने ससुराल पक्ष के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.मामले की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details