मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पत्नी से विवाद के बाद पति ने की आत्महत्या, जांच में पुलिस जुटी

By

Published : Mar 17, 2021, 7:13 PM IST

इंदौर के परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में पति-पत्नी के बीच विवाद के बाद पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक दोनों में विवाद होने के बाद पत्नी घर छोड़कर चली गई. जिसके बाद से वह डिप्रेशन में रहने लगा था.

indore news, indore suiocide, Husband commits suicide after a dispute with his wife
पत्नी से विवाद के बाद पति ने की आत्महत्या

इंदौर। जिले में आत्महत्या के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है. इसी कड़ी में एक मामला सामने आया, इंदौर के परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में एक युवक ने पत्नी से विवाद के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस आत्महत्या के कारण तलाशने में जुट गई.

  • डिप्रेशन ने ली जान

परदेशीपुरा थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर में रहने वाले धर्मेंद्र ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. धर्मेंद्र का अपनी पत्नी से 15 दिन पहले किसी बात को लेकर विवाद हुआ, और इसी विवाद के चलते वह अपने मायके चली गई. जिसके कारण वह काफी डिप्रेशन में था और इसी डिप्रेशन के चलते उसने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिस समय मृतक ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.उस समय घर मे मौजूद परिजन किसी काम से घर के बाहर गए थे जब लौटकर कर आए तो देखा कि वह फांसी के फंदे पर लटका हुआ है. इसके बाद पूरे मामले की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए एमवाय हॉस्पिटल पहुंचाया है. वहीं पूरे ही मामले में पुलिस काफी बारीकी से जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

प्रेमी की प्रताड़ना से तंग आकर प्रेमिका ने की आत्महत्या

  • विवाद के बाद मायके चली गई थी पत्नी

परिजनों ने पुलिस को बताया कि धर्मेंद्र की पत्नी से छोटी सी बात को लेकर विवाद हुआ था और उसी विवाद के चलते वह अपने मायके चली गई थी. जिस कारण धर्मेंद्र डिप्रेशन में रहने लगा था. वहीं मृतक धर्मेंद्र एक निजी कंपनी में काम करता था. उसके दो बच्चे हैं. फिलहाल पुलिस को किसी तरह का कोई सुसाइड नोट भी मृतक के पास से बरामद नहीं हुआ. प्रारंभिक तौर पर परिजनों के बयान के आधार पर पूरे मामले की जांच की जा रही है.

इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने बढ़ते आत्महत्या के मामलों को रोकने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. आत्महत्या के ग्राफ को कम करने के लिए पुलिस समय-समय पर कई तरह के अभियान चलाती है. लेकिन बावजूद इंदौर में आत्महत्या के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details