मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्टैंडअप कॉमेडियन के शो में हंगामा, थाने पहुंचा मामला

By

Published : Jan 2, 2021, 1:14 AM IST

इंदौर में 56 दुकान क्षेत्र के मुनरो कैफे में स्टैंड अप कॉमेडियन के कार्यक्रम का शहर का हिंद रक्षक संगठन विरोध किया और कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और साथ ही ऑर्गेनाइजर को तुकोगंज थाने लेकर आए. हिंद रक्षक संगठन का आरोप है कि मुनव्वर फारुकी सीरियल ऑफेंडर है और इस कार्यक्रम में भी उसने देवी देवताओं का मजाक बनाया है.

Hindu organization uproar in a standup comedians show in Indore
स्टैंडअप कॉमेडियन के शो में हंगामा

इंदौर। नव वर्ष की शाम तुकोगंज थाना क्षेत्र के एक कैफे में एक आयोजन किया जा रहा था, इसी दौरान वहां पर हिंद रक्षक संगठन के कार्यकर्ता पहले से मौजूद थे. आयोजन में किसी बात को लेकर कार्यक्रम में आए लोगों के बीच बहस हुई और उसके बाद पूरा विवाद शुरू हो गया. इसके बाद हिंद रक्षक के कार्यकर्ता हंगामा करते हुए तुकोगंज थाने पर पहुंचे और मामले की पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है.

स्टैंडअप कॉमेडियन के शो में हंगामा

ये है पूरा मामला

इंदौर के 56 दुकान क्षेत्र के मुनरो कैफे पर स्टैंड अप कॉमेडियन के कार्यक्रम का शहर का हिंद रक्षक संगठन विरोध करते हुए कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और ऑर्गेनाइजर को तुकोगंज थाना लेकर आए. हिंद रक्षक संगठन का आरोप है कि मुनव्वर फारुकी सीरियल ऑफेंडर है, जो कि पहले भी अपने शो में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बना चुका है और गोधरा कांड में मारे गए कारसेवकों के बारे में भी टिप्पणी कर चुका है और इस मामले में उसने केंद्रीय मंत्री अमित शाह का नाम भी घसीटा है. संगठन को इसके कार्यक्रम की जानकारी पहले ही लग गई थी, जिसके बाद हमने इसके कार्यक्रम के टिकट खरीदे और उस कार्यक्रम में बैठकर जब उसे सुना तो पाया कि देवी देवताओं और केंद्रीय मंत्री को लेकर वैसे ही मजाक कर रहा है, जो पहले भी शो में कर चुका है. इसी के विरोध में उसे पकड़कर थाने लेकर आए हैं और साथ ही उसके कार्यक्रम का वीडियो पुलिस को सौंपा गया है, जिस आधार पर उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की मांग की जा रही है.

क्षेत्रीय सीएसपी के मुताबिक मुनरो कैफे के मालिक मुक्तास जैन ने इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली थी साथ ही इस कार्यक्रम में 18 साल से कम बच्चे भी मौजूद थे. देवी देवताओं को लेकर को टिप्पणी की गई है, इस मामले में पुलिस वीडियो का परीक्षण करवा रही है, जिस पर जांच में दोषी पाए जाने पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.


नव वर्ष की संध्या में किया जा रहा था आयोजन

बता दें, यह पूरा आयोजन इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र के 56 दुकान स्थित एक कैफे में किया जा रहा था, जहां बिना अनुमति नववर्ष की संध्या में इस तरह का आयोजन किया जा रहा था. फिलहाल पूरे ही मामले में पुलिस काफी बारीकी से जांच पड़ताल में जुटी हुई है. पुलिस अधिकारियों का भी कहना है कि कार्यक्रम बिना अनुमति किया जा रहा था, इसलिए निश्चित तौर पर कैफे संचालक के खिलाफ पुलिस धारा 188 के तहत कार्रवाई कर सकती है.

कैफे संचालक पर हो सकती है कार्रवाई

पुलिस ने पहले ही होटल पब और कैफे संचालकों को विभिन्न तरह के कार्यक्रमों को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है. लेकिन जिस तरह से इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र में इस तरह से बिना अनुमति कार्यक्रम किया जा रहा था, तो उसे निश्चित तौर पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं, आने वाले दिनों में पुलिस कैफे संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details