मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गिरफ्तार किए गए गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी को नहीं निकला कोरोना, वकीलों ने की थी जांच की मांग

By

Published : Jun 20, 2020, 2:44 AM IST

टैक्स चोरी के मामले में गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी के यहां डीआरआई की टीम ने छापेमार कार्रवाई की थी और उसे मुंबई से गिरफ्तार किया था. वाधवानी के वकीलों ने उसके कोरोना टेस्ट की मांग की थी, जिसके बाद आज इंदौर के एमवाय अस्पताल में जांच की गई जहां कोरोना की कोई पुष्टी नहीं हुई. पढ़िए पूरी खबर...

Gutka businessman Kishore Wadhwani got two and a half hours of medical examination
इंदौर के एमवाय अस्पताल में ढाई घंटे चली किशोर वाधवानी की मेडिकल जांच

इंदौर। गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी को आज डीआरआई की टीम फिर से मेडिकल के लिए इंदौर के एमवाय अस्पताल लेकर पहुंची. तकरीबन ढाई घंटे तक किशोर वाधवानी की मेडिकल जांच हुई, लेकिन इस दौरान किसी तरह की कोई बिमारी की पुष्टी नहीं हुई. बावाजूद इसके किशोर वाधवानी का डीआरआई की टीम ने पूरी तरह से मेडिकल करवाया.

आने वाले समय में डीआरआई की टीम के साथ-साथ अन्य विभाग भी गुटखा कारोबारियों के खिलाफ शिकंजा कस सकते हैं. वहीं डीआरआई की टीम लगातार गुटखा कारोबारियों से पूछताछ कर रही है, पूछताछ के दौरान कई अहम सुराग भी मिल रहे हैं, जिनपर आने वाले समय में छापेमार कार्रवाई हो सकती है.

पिछले दिनों गुटखा कारोबारी के यहां पर डीआरआई की टीम ने छापेमार कार्रवाई की थी. कार्रवाई में तकरीबन 233 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का मामला सामने आया था. जिसके बाद डीआरआई की टीम ने गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी को मुंबई से गिरफ्तार किया. वहीं मुंबई में हुई गिरफ्तारी के बाद वाधवानी के वकीलों ने कोर्ट के सामने मांग रखी थी कि उनके पक्षकार का पहले कोरोना का टेस्ट करवाया जाए और उन्हें अन्य बीमारियां भी हैं. मुंबई से हुई गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को डायरेक्टर ऑफ जनरल इंटेलिजेंस (डीजीजीआई) के अधिकारियों ने इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल में किशोर का करीब ढाई घंटे तक मेडिकल चेकअप करवाया. लेकिन वाधवानी को कोई बीमारी नहीं है, जिन बिमारियों की बात उनके वकील कर रहे थे, जिस समय किशोर का मेडिकल टेस्ट किया जा रहा था.

विभाग को यह सूचना मिली कि आरोपी का एक अखबार भी है और वह उसकी सहायता से अधिकारियों के फोटो और वीडियो वायरल करवा रहा है और उसके कई लोग अधिकारियों की रेकी कर रहे हैं. एमवाय अस्पताल में पहुंचे कई मीडिया कर्मियों से अधिकारियों ने उनके आईडी कार्ड भी चेक किए. इसी बीच विभाग को एक और अहम जानकारी भी लगी है कि वाधवानी के कई साथी इस मामले में संलिप्त हैं. इस पूरे मामले में डीआरआई की टीम पूछताछ कर रही है.

इंटरनेशनल संपर्क होने की बात आई सामने

वहीं डीआरआई और डीजीजीआई के बाद अब अन्य विभाग की टीम भी किशोर किशोर वाधवानी से पूछताछ कर सकती है. सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग भी पूछताछ कर सकता है और आने वाले दिनों में पूछताछ के आधार पर किशोर वाधवानी के अन्य ठिकानों जिसमें सांवेर रोड स्थित फैक्ट्री और उसके घर, ऑफिस पर भी डीआरआई की टीम कार्रवाई कर सकती है. पिछले दिनों कार्रवाई के दौरान ही कई अहम जानकारी मिली थी और उसी के बाद डीआरआई की टीम ने किशोर वाधवानी पर शिकंजा कसा था जिसके बाद आरोपी किशोर वाधवानी के कई इंटरनेशनल संपर्क होने की बात भी सामने आई थी और उन संपर्कों की भी जांच की जा रही है. वहीं डीआरआई की टीम शहर के अन्य गुटखा कारोबारियों पर भी शिकंजा कस सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details